BSF ने बांग्लादेश सीमा से मवेशी तस्कर को किया गिरफ्तार, 620 बोतल फेंसिडिल भी जब्त

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मालदा जिले से एक मवेशी तस्कर को गिरफ्तार किया है उसके पास मवेशियों के साथ 620 बोतल फेंसिडिल भी जब्त किया गया है ।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:19 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:19 AM (IST)
BSF ने बांग्लादेश सीमा से मवेशी तस्कर को किया गिरफ्तार, 620 बोतल फेंसिडिल भी जब्त
BSF ने बांग्लादेश सीमा से मवेशी तस्कर को किया गिरफ्तार, 620 बोतल फेंसिडिल भी जब्त

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के मालदा जिले में तस्करी को नाकाम करते हुए एक मवेशी तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मवेशी भी जब्त किया गया है जिसकी सोनघाट सीमा चौकी इलाके से होकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। 159वीं वाहिनी, बीएसएफ के जवानों ने तस्कर को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्कर का नाम अजीदुर सरकार (44) है। वह मालदा के बामनगोला थाना अंतर्गत सदलीपारा गांव का रहने वाला है। 

बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ में उसने बताया कि वह लगभग 10 सालों से तस्करी में संलिप्त है और उसने 4 बार भारत- बांग्लादेश बॉर्डर पर लगे तारबंदी को भी काटा है। उसने यह भी बताया की उसको तस्करी के लिए मवेशी राजू (30) व मिथुन दास (33) जोकि ग्राम-पकुआ, थाना- बामनगोला, जिला- मालदा का रहने वाला है, के द्वारा उपलब्ध कराये गए। तत्पश्चात मवेशी को बांग्लादेश के नौगाव जिले के रहने वाले राशिद शेख (37) को देना था। दूसरी ओर, एक अन्य घटना में तेंतुलबेरीया सीमा चौकी इलाके से 158वीं बटालियन के जवानों ने अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के पास तलाशी अभियान चलाकर 200 बोतल फेंसिडिल जब्त किया। 

हालांकि यहां तस्कर झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग निकले। इसके अलावा अन्य स्थानों से जवानों ने और 420 बोतल फेंसिडिल व 5 मवेशियों को जब्त किया, जिसकी बांग्लादेश में तस्करी की जानी थी। इधर, बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए पकड़े गए मवेशी तस्कर को स्थानीय बामनगोला थाना को सौंप दिया हैं। उल्लेखनीय है कि चालू वर्ष 2020 के दौरान दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने 3,226 मवेशियों के साथ 1,77,230 बोतलें फेंसिडिल जब्त किया है, जब तस्कर इन्हें अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी