बीएसएफ ने भारत- बांग्लादेश सीमा पर गांजे के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को पकड़ा

अधिकारी ने बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर तस्करी और घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों दलालों और उनके सहयोगियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:52 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:00 AM (IST)
बीएसएफ ने भारत- बांग्लादेश सीमा पर गांजे के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को पकड़ा
भारत- बांग्लादेश सीमा पर गांजा व फेंसिडिल के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा इलाके में चलाए गए अभियान में तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए 12 किलोग्राम गांजा के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को गिरफ्तार किया। साथ ही एक अन्य घटना में 703 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलें जब्त की। बीएसएफ के अनुसार, जब्त फेंसिडिल की बोतलों की कुल कीमत 1,31,216 रुपये है। बयान के मुताबिक, 10 अक्टूबर को 159वीं वाहिनी सीमा चौकी आमडंगा के सतर्क जवानों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर अपने इलाके से एक बंगलादेशी तस्कर को 12 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।

तस्कर गांजे को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बांग्लादेश ले जाने की फिराक में था। प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपनी पहचान- दुलाल हुसैन, ग्राम- पश्चिम कुर्मिदंगा, जिला- नावगांव, बांग्लादेश के रूप में बताई। उसने बताया की नौ अक्टूबर की रात लगभग आठ बजे तीन अन्य बांग्लादेशी तस्कर के साथ भारत मे प्रवेश किया, जिनका नाम उसने बाबुल अख्तर, खैरुल इस्लाम, रेहान कबीर बताया। लेकिन बीएसएफ के जवानों को देखते ही वे तीनों भाग निकले।

आगे पूछताछ में दुलाल हुसैन ने बताया कि भारत में प्रवेश के करने के बाद ये लोग बोरविता गांव के जंगल एरिया में गए। वहां सुजाय हलदर, ग्राम- दोबदंगा से इन्होंने गांजा लिया था। गांजा को पार करने के लिए 500 रुपये मिलने थे। लेकिन बीएसएफ के जवानों ने उसे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने से पहले ही पकड़ लिया। पकड़े गए तस्कर को जब्त गांजा के साथ अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु बमंगोला पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।

अन्य घटनाओं में दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने अपने जिम्मेवारी के इलाके से तस्करों की कोशिशों को नाकाम करते हुए 703 फेंसिडिल की बोतलें जब्त की। फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर तस्करी और घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों, दलालों और उनके सहयोगियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें लिप्त कुछ तस्कर पकड़े भी जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हो रही है। 

chat bot
आपका साथी