भारत में रोजगार के नाम पर बांग्लादेशी युवकों से दलाल वसूल रहे हैं लाखों रुपये, बीएसएफ ने 10 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार

खुफिया विभाग जानकारी के आधार पर जवानों ने विशेष अभियान चलाकर छह बांग्लादेशियों को दबोचा। 12 अक्टूबर को खुफिया विभाग ने सतर्क किया था कि किसी भी वक्त घुसपैठ हो सकती है।फलस्वरूप बीएसएफ के जवानों ने अलग-अलग समय पर विभिन्न जगहों से अवैध घुसपैठ कर रहे बांग्लादेशियों को धर दबोचा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:56 AM (IST)
भारत में रोजगार के नाम पर बांग्लादेशी युवकों से दलाल वसूल रहे हैं लाखों रुपये, बीएसएफ ने 10 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार
बांग्लादेशी युवकों से दलाल वसूल रहे हैं लाखों रुपये, बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में घुसपैठ के प्रयासों को नाकाम करते हुए अलग-अलग स्थानों से 10 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बांग्लादेशी घुसपैठिए भारत में रोजगार के सिलसिले में दलाल की मदद से अवैध तरीके से सीमा पार कर दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।इस काम के लिए दलाल में बांग्लादेशी नागरिकों से लाखों रुपये ऐंठे थे। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि इनमें 112वीं वाहिनीं की सीमा चौकी हाकिमपुर के क्षेत्र से खुफिया विभाग की पुख्ता जानकारी के आधार पर जवानों ने विशेष अभियान चलाकर छह बांग्लादेशियों को दबोचा। 12 अक्टूबर को खुफिया विभाग ने सतर्क किया था कि किसी भी वक्त घुसपैठ हो सकती है।फलस्वरूप बीएसएफ के जवानों ने अलग-अलग समय पर विभिन्न जगहों से अवैध घुसपैठ कर रहे बांग्लादेशियों को धर दबोचा।

दूसरी घटना में 153वीं बटालियन की सीमा चौकी पानीतर और घोजाडांगा के क्षेत्र से जवानों ने चार बंगलादेशी नागरिकों को पकड़ा।प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सभी ने बताया कि वे बंगलादेशी नागरिक हैं तथा रोजगार की तलाश में भारत आने की कोशिश कर रहे थे। आगे उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के लिए उन्होंने बंगलादेशी दलाल को प्रति व्यक्ति 15,000 बांग्लादेशी टका दिए थे।

गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों को अग्रिम कानूनी कार्रवाई हेतु बीएसएफ ने बशीरहाट पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है।

घुसपैठ व तस्करी रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है बीएसएफ

इधर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता व डीआइजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत- बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ व तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। इसके साथ ही सूचनाओं को अन्य एजेंसियो के साथ साझा करते हुए सीमावर्ती इलाकों में पुलिस के साथ मिलाकर धर-पकड़ के अभियान चलाकर सीमा पार अपराधों में लिप्त लोगों और उनके सहयोगियों को भी दबोचा जा रहा हैं। बीएसएफ अधिकारी ने साफ शब्दो में कहा की हम हमारे इलाकों से किसी भी हाल में घुसपैठ नहीं होने देंगें। 

chat bot
आपका साथी