कोलकाता में ट्रेनिंग सेंटर खोल रहे ब्राजील के महान फुटबालर रोनाल्डिन्हो और दिग्गज अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स

धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह और बालीवुड के एक्शन स्टार टाइगर श्राफ भी कर रहे अपने ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत रोनाल्डिन्हो की आर10 फुटबाल एकेडमी और द युवराज सिंह सेंटर फार एक्सीलेंस अगले पांच महीने में शुरू हो जाएंगे। रोनाल्डिन्हो और माइकल फ्लेप्स को जल्द कोलकाता लाने की भी योजना है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:29 PM (IST)
कोलकाता में ट्रेनिंग सेंटर खोल रहे ब्राजील के महान फुटबालर रोनाल्डिन्हो और दिग्गज अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स
मर्लिन ग्रुप की एजीएम सर्बानी भट्टाचार्य, उपाध्यक्ष जयंत साहा, प्रबंध निदेशक साकेत मोहता, निदेशक सत्येन सांघवी और एजीएम (विपणन)अनिर्बाण कुंडु।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ब्राजील के महान फुटबालर रोनाल्डिन्हो, ओलंपिक में सर्वाधिक 28 पदक जीतने वाले दिग्गज अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स, भारत के धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह और बालीवुड के एक्शन स्टार टाइगर श्राफ कोलकाता में अपने ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रहे हैं। राजारहाट में निर्मित हो रही 'राइज स्पोर्ट्स रिपब्लिक' टाउनशिप में ये चारों ट्रेनिंग सेंटर खुलेंगे।

टाउनशिप का निर्माण कर रहे मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक साकेत मोहता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रोनाल्डिन्हो की 'आर10 फुटबाल एकेडमी' और 'द युवराज सिंह सेंटर फार एक्सीलेंस' अगले पांच महीने में शुरू हो जाएंगे जबकि 'माइकल फेल्प्स स्वीमिंग' और टाइगर श्राफ का 'मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैट्रिक्स ट्रेनिंग सेंटर' अगले एक साल में परिचालन शुरू कर देंगे। रोनाल्डिन्हो और माइकल फ्लेप्स को जल्द कोलकाता लाने की भी योजना है।

मोहता ने आगे कहा-'हम बंगाल की युवा पीढी़ पर फोकस करना चाहते हैं। उन्हें खेलने के लिए प्लेटफार्म देना चाहते हैं। उनकी प्रतिभा को और निखारना चाहते हैं ताकि वे जीवन में आगे बढ़ सके। राइज स्पोर्ट्स रिपब्लिक में टेनिस, स्पोर्ट्स, बैडमिंटन समेत विभिन्न इंडोर गेम्स के लिए भी आधारभूत संरचनाएं विकसित की जा रही हैं। यहां खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय मानदंडों वाली सुविधाएं मौजूद होंगी।

विश्व-स्तरीय कोच उन्हें प्रशिक्षित करेंगे। हम विभिन्न खेल संघों के साथ करार करने पर भी विचार कर रहे हैं।' युवराज सिंह सेंटर फार एक्सीलेंस के सीओओ सिमरजीत सिंह ने बताया-'पूर्वी भारत में यह हमारी पहली एकेडमी होगी। हम बंगाल की प्रतिभाओं को निखारकर उन्हें उच्च स्तर का क्रिकेटर बनाने का प्रयास करेंगे।' 

chat bot
आपका साथी