West Bengal: बंगाल के मंत्री के तौर पर शिक्षा मंत्रालय संभालते ही ब्रात्य बसु के पास आवेदनों की भरमार

पश्चिम बंगाल शिक्षक संघ ने लगभग यही मांग की है। माध्यमिक शिक्षक संघ और शिक्षकों ने अपील की है कि वे कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए स्कूलों को सेफ होम में तब्दील करें। उन्होंने स्वयंसेवकों के रूप में शिक्षकों की नियुक्ति की भी मांग की।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:10 AM (IST)
West Bengal: बंगाल के मंत्री के तौर पर शिक्षा मंत्रालय संभालते ही ब्रात्य बसु के पास आवेदनों की भरमार
तृणमूल सरकार में बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के शिक्षा मंत्री के तौर पर प्रभार संभालते ही ब्रात्य बसु के पास आवेदनों की भरमार आने लगी है। मंत्रालय मिलने के बाद मंगलवार को ब्रात्य ने अधिकारियों संग बैठक की। सूत्रों के अनुसार एक ओर, प्रशिक्षित उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो दूसरी ओर शिक्षक संगठन रिक्तियों को भरने की मांग वाले आवेदन भेज रहे हैं।

बसु पहली तृणमूल सरकार में पहले शिक्षा मंत्री थे। इस बार वह कोरोना की चपेट में है और इसी बीच मंत्रालय का प्रभार उन्हें चुनौतीपूर्ण लग रहा है। पार्थ चटर्जी को हटाकर ममता ने शिक्षा की जिम्मेदारी ब्रात्य को दी है। शिक्षकों के विभिन्न संगठनों, बड़े और छोटे, ने अपनी मांगों को नए शिक्षा मंत्री को सौंप दिया है। नौकरी चाहने वाले भी पीछे नहीं हैं। निखिलबंगा शिक्षक समिति ने शिक्षा मंत्री से मांग की है कि भर्ती प्रक्रिया को नियमित और पारदर्शी बनाया जाए। वे एसएससी के माध्यम से हर साल शिक्षकों की भर्ती की मांग कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल शिक्षक संघ ने लगभग यही मांग की है। माध्यमिक शिक्षक संघ और शिक्षकों ने अपील की है कि वे कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए स्कूलों को सेफ होम में तब्दील करें। उन्होंने स्वयंसेवकों के रूप में शिक्षकों की नियुक्ति की भी मांग की। संगठन ने कोरोना के दौरान ऑनलाइन स्थानांतरण शुरू करने की भी मांग की है। शिक्षक संगठन कुतब ने भी यही मांग की है। पश्चिम बंगाल प्राइमरी ट्रेंड टीचर्स एसोसिएशन, प्रशिक्षित नौकरी चाहने वालों के एक संगठन ने प्रशिक्षुओं और टीईटी स्नातकों की भर्ती की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी