बीएसएफ ने 376 फेंसिडिल बोतलों के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने 376 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलें जब्त करने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये तस्कर की पहचान मोहिद सरदार (30) ग्राम - हकीमपुर थाना - स्वरूपनगर जिला- उत्तर 24 परगना पश्चिम बंगाल के रुप मे हुई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:23 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:23 AM (IST)
बीएसएफ ने 376 फेंसिडिल बोतलों के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार
फेंसिडिल कफ सिरप की 376 बोतलें जब्त करने के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में अभियान चलाकर तस्करी को नाकाम करते हुए अलग-अलग घटनाओं में प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप की 376 बोतलें जब्त करने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। इनमें जिन तस्कर को गिरफ्तार किया गया उसके पास से साथ बोतल फेंसिडिल जब्त किया गया। इन फेंसिडिल को 112वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल, उत्तर 24 परगना जिले क्षेत्र से तस्करी के माध्यम से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

  बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि 18 अप्रैल को प्राप्त खुफिया सूचना पर कार्य करते हुए सीमा चौकी हाकिमपुर , 112वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक स्पेशल एम्बुश लगा कर बैठे थे। इस दौरान जवानों ने एक मोटरसाइकिल जो स्वरूपदा गांव की तरफ से आ रही थी, जब उसे रोककर तलाशी ली गई तो उसके पास से सात बोतल फेंसिडिल बरामद की गई। फेंसिडिल के साथ तस्कर को भी हिरासत में ले लिया गया। पकड़े गये तस्कर की पहचान मोहिद सरदार (30), ग्राम - हकीमपुर, थाना - स्वरूपनगर, जिला- उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल के रुप मे हुई है।

पूछताछ के दौरान पकड़े गये तस्कर ने बताया कि वह एक भारतीय नागरिक है तथा पिछले 15 दिनों से फेंसिडिल कि तस्करी मे शामिल है। आज सुबह उसे ये फेंसेडिल बोतल जहरूल सरदार, ग्राम - तराली (उत्तरपारा ), पोस्ट - हकीमपुर, थाना - स्वरूपनगर जिला- उत्तर 24)परगना से मिली थी। उसने आगे बताया कि ये फेंसिडिल उसे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कर वापस जहरूल सरदार को देना था, जो इसे तस्करी के माध्यम से बांग्लादेश में सप्लाई करता है।

 जिसके बदले उसे 700 रुपये मिलते। लेकिन आज सीमा सुरक्षा बल की पार्टी ने उसे पकड़ लिया।अन्य घटना में, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के सतर्क जवानो ने तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए अपने जिम्मेवारी के इलाके से 369 बोतल फेंसिडिल जब्त करने में कामयाबी हासिल की। गिरफ्तार तस्कर तथा जब्त की गई फेंसिडिल बोतल को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन /कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी