बंगाल में जल्द ही कोरोना रोधी टीके की बूस्टर खुराक का परीक्षण होगा, छह अस्पतालों ने हिस्सा बनने की इच्छा जताई

बंगाल सरकार महानगर में कोरोना रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना रही है और उसने विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में इसकी व्यवहार्यता के परीक्षण शुरू कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:07 PM (IST)
बंगाल में जल्द ही कोरोना रोधी टीके की बूस्टर खुराक का परीक्षण होगा, छह अस्पतालों ने हिस्सा बनने की इच्छा जताई
कोरोना रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल सरकार महानगर में कोरोना रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना रही है और उसने विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में इसकी व्यवहार्यता के परीक्षण शुरू कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक छह अस्पतालों ने आगे आकर परीक्षणों का हिस्सा बनने की इच्छा जताई है।

अधिकारी ने कहा कि हम शहर में व्यवहार्यता परीक्षण कर रहे हैं जहां हम बूस्टर खुराक का परीक्षण करने की योजना बना रहे हैं।‘स्कूल ऑफ ट्रापिकल मेडिसिन’,‘कालेज आफ मेडिसिन एंड सागर दत्त हास्पिटल’ और ‘नील रतन सरकार मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल’ तीन सरकारी अस्पताल हैं जिन्होंने इस संबंध में रूचि दिखाई है। अधिकारी ने कहा कि हमने भारत के दवा महानियंत्रक को भी पत्र लिखा है और सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद है। बूस्टर खुराक के परीक्षणों के लिए प्राथमिकता स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र के कर्मियों को दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी