बंगाल के दक्षिण 24 परगना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्‍फोट, तीन की मौत; कई घायल

Blast in illegal firecracker factory बंगाल के दक्षिण 24 परगना में एक एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्‍फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। ये हादसा बुधवार सुबह हुआ। पटाखे बनाने में इस्‍तेमाल होने वाले अवैध विस्फोटकों की वजह से ये हादसा हुआ।

Babita KashyapWed, 01 Dec 2021 12:33 PM (IST)
दक्षिण 24 परगना जिले के मोहनपुर गांव में रिहायशी इमारत में विस्फोट

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के नोदाखाली थाना क्षेत्र के बजबज दो नंबर मोहनपुर इलाके में स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री व गोदाम में बुधवार को हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में घर के मालिक असिम मंडल (52), अतिथि हाल्दार (53) और काकोली मिधे मंडल (50) शामिल हैं।

रिश्ते में ये सभी मामा-मामी और भांजा हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विस्फोट सुबह करीब आठ बजे नोदाखली इलाके में आशिम मंडल के दो मंजिला मकान में हुआ। पुलिस अधिकारी ने कहा,‘मकान में तीन विस्फोट हुए। मकान से तीन शव निकाले गए।’

उन्होंने कहा कि दमकल के एक वाहन को घटनास्थल पर भेजा गया जहां अवैध पटाखा निर्माण इकाई वाले मकान की छत का एक हिस्सा विस्फोट के बाद ध्वस्त हो गया था। अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बात की भी जांच की जानी चाहिए कि पटाखे से मकान की छत ध्वस्त होने के काफी कम चांस होते हैं। अगर वहां अन्य तरह का विस्फोटक कहीं मौजूद तो नहीं था। बंगाल में यह आम है कि सियासी और इलाके पर कब्जा जमाने के लिए आपराधिक तत्व जमकर देशी बम का इस्तेमाल करते हैं जिसमें हर माह एक दो लोगों की जान जाती रहती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.