कोरोना को लेकर BJP का बड़ा फैसला, PM मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में 500 से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने निर्णय लिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में 500 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं होंगे। इस कठिन दौर को देखते हुए कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ना बहुत जरूरी है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:00 AM (IST)
कोरोना को लेकर BJP का बड़ा फैसला, PM मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में 500 से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में 500 से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहा कि अब भाजपा बंगाल में छोटी रैलियां ही करेगी। कोई बड़ी रैली नहीं होगी। इसके अलावा छोटी जन-सभाएं भी खुले स्थान में एवं सभी कोविड गाइडलाइंस के साथ होगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में सिर्फ 500 लोगों की ही  भीड़ जुटेगी।  इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल में 6 करोड़ मास्क और सैनिटाइजर बांटने का लक्ष्य रखा है। 

 भाजपा ने कहा कि कोविड महामारी का ये दौर हम सबके लिए कठिन परीक्षा और धैर्य का भी समय है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने एकजुट होकर पहले भी कठिन से कठिन चुनौतियों पर विजय पाई है और इस बार भी हम कोरोना की दूसरी लहर को पराजित करके रहेंगे। संक्रमण के इस कठिन दौर को देखते हुए कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ना बहुत जरूरी है।

 प्रधानमंत्री मोदी की बंगाल में 23 अप्रैल को मालदा, मुर्शिदाबाद सहित अन्य स्थानों पर चार रैलियां होनी है। अब रैली में पूरे जिले के लोगों को एक जगह आने की जरूरत नहीं होगी और हर विधानसभा में प्रधानमंत्री के भाषण को सुनने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इसके बाद रैली स्थल पर कम से कम लोग पहुंचेंगे, शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। पहले पीएम की रैली  22 अप्रैल को होने वाली थी, लेकिन उन रैलियों को रद कर दिया गया है। अब पीएम एक ही दिन चार सभाओं को संबोधित करेंगे। 

 गौरतलब है कि बंगाल में कुल आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसमें से पांच चरणों का मतदान हो चुका है। बाकी तीन चरणों का मतदान बाकी है। इनके लिए 22, 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है। नतीजे दो मई को आएंगे।

chat bot
आपका साथी