Bengal Politics: केएमसी चुनाव के लिए भाजपा आज जारी करेगी अपने प्रत्याशियों की सूची

केएमसी चुनाव के लिए भाजपा जारी करेगी अपने प्रत्याशियों की सूचीभाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि सूची में समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों को किया गया है शामिल।केएमसी चुनाव अगले महीने की 21 तारीख को होने वाला है और नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि एक दिसंबर है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:53 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:53 AM (IST)
Bengal Politics: केएमसी चुनाव के लिए भाजपा आज जारी करेगी अपने प्रत्याशियों की सूची
केएमसी चुनाव के लिए भाजपा आज जारी करेगी अपने प्रत्याशियों की सूची

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव के लिए भाजपा अपने प्रत्याशियों की सूची सोमवार को जारी करेगी। वरिष्ठ भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अंतिम सूची तैयार हो चुकी है। इसमें समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है, जिनमें लेखक, शिक्षक, डाक्टर भी शामिल हैं। प्रत्याशियों का चयन काफी ध्यान से किया गया है। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस, वाममोर्चा व कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों की पहले ही घोषणा कर चुके हैं।

गौरतलब है कि केएमसी चुनाव अगले महीने की 21 तारीख को होने वाला है और नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि एक दिसंबर है। भाजपा की तरफ से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने में हो रहे विलंब पर तृणमूल की तरफ से तंज कसते हुए कहा गया था कि भगवा पार्टी को चुनाव में उतारने के लिए प्रत्याशी नहीं जुट रहे हैं, जिसके जवाब में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि प्रत्याशियों का चयन पार्टी की विभिन्न नीतियों को ध्यान में रखकर किया जाता है। यह आसान काम नहीं है।

ममता की भाभी के लिए चुनाव प्रचार करना चाहती हैं माकपा नेत्री

मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की भाभी काजरी बनर्जी के लिए माकपा नेत्री भारती सेनगुप्ता प्रचार करना चाहती हैं। भारती दरअसल काजरी की मां हैं। ममता ने अपनी भाभी को 73 नंबर वार्ड से पार्टी प्रत्याशी बनाया है। भारती ने इस बाबत पार्टी नेतृत्व से अनुमति मांगी थी लेकिन ऐसा करना अनुशासनहीनता होगी, यह कहते हुए उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है। काजरी हालांकि बतौर प्रत्याशी अपने नाम की घोषणा होने के बाद से ही चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। 

chat bot
आपका साथी