बंगाल में भाजपा ने शुरू कीं निकाय चुनाव की तैयारियां, TMC ने चुनाव आयोग से विधानसभा उपचुनाव करवाने की अपील की

बंगाल में एक तरफ जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चुनाव आयोग से जल्द से जल्द विधानसभा उपचुनाव कराने की अपील कर रही है वहीं भाजपा ने नगर निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश भाजपा ने सोमवार से तीन दिवसीय समीक्षा बैठक शुरू की।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 10:32 PM (IST)
बंगाल में भाजपा ने शुरू कीं निकाय चुनाव की तैयारियां, TMC ने चुनाव आयोग से विधानसभा उपचुनाव करवाने की अपील की
पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से अभी से चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा

राज्य ब्यूरो कोलकाता : बंगाल में एक तरफ जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चुनाव आयोग से जल्द से जल्द विधानसभा उपचुनाव कराने की अपील कर रही है, वहीं भाजपा ने नगर निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश भाजपा ने सोमवार से तीन दिवसीय समीक्षा बैठक शुरू की। बैठक में केंद्रीय नेता शिव प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष समेत राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।बैठक में सांगठनिक मजबूती, आगामी निकाय चुनाव और चुनाव बाद हिंसा समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

संगठनात्मक समीक्षा बैठक के पहले दिन राज्य में निकाय चुनाव की तैयारियों पर विशेष जोर दिया गया। इसमें निर्णय लिया गया कि नगर निगम चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी की युवा शाखा यानी भाजयुमो को जमीन तैयार करने के लिए अभी से सड़क पर उतारा जाए। इसके साथ ही सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी पर भी जोर दिया गया। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, खासकर कोलकाता नगर निगम पर विशेष ध्यान है। इसके मद्देनजर भाजयुमो की ओर से एक सितंबर से 15 सितंबर तक पूरे कोलकाता नगर निगम क्षेत्र में रोड मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। इन बैठकों के माध्यम से राज्य सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को उजागर किया जाएगा। साथ ही इसके जरिए केंद्रीय योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जाएगी।

वहीं, निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए भगवा नेतृत्व ने विभिन्न वार्डों में बुद्धिजीवियों की समितियां गठित करने का भी आह्वान किया है। बैठक के दौरान केंद्रीय नेता शिव प्रकाश ने निकाय चुनाव की तैयारियों के बारे में सुझाव भी मांगे। सूत्र के मुताबिक, बैठक में नेतृत्व की ओर से नेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी से निकाय चुनावों की तैयारी में जुट जाने को कहा गया। बता दें कि आगामी दिनों में राज्य में कई नगर निगमों समेत 100 से ज्यादा पालिकाओं के लिए चुनाव होने हैं।

हिंसा पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित करने पर जोर

बैठक के दौरान चुनाव बाद हिंसा पर हाल में कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले पर भी चर्चा हुई। इसमें पार्टी नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि अदालत की निगरानी में होने वाली सीबीआइ जांच में हिंसा पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित हो। पार्टी का इस पर विशेष ध्यान रहेगा।

chat bot
आपका साथी