वंदे मातरम के रचयिता बंकिम चंद्र चटर्जी के घर जाकर नड्डा ने दी श्रद्धांजलि, जूट मिल मजदूर के घर किया भोजन

नड्डा ने कहा कि ऋषि बंकिम चंद्र चटर्जी ने बंगाल के स्वाभिमान के साथ-साथ देश के स्वाभिमान को जन-जन में जागृत किया। आनंदमठ ने हमें सभी को दृष्टि और दिशा दी। वंदे मातरम आजादी का नारा बना और घर-घर का नारा बना।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:08 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:57 PM (IST)
वंदे मातरम के रचयिता बंकिम चंद्र चटर्जी के घर जाकर नड्डा ने दी श्रद्धांजलि, जूट मिल मजदूर के घर किया भोजन
जूट मिल मजदूर के घर नड्डा ने किया भोजन

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी बंगाल विधानसभा चुनाव में हर तबके के बीच पैठ बनाने में जुटी है। बुद्धिजीवियों से लेकर मजदूरों तक पार्टी विभिन्न माध्यमों से पहुंचने में जुटी है। इसी कड़ी में गुरुवार को बंगाल के एक दिवसीय दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी ने कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत गौरीपुर में  एक जूट मिल मजदूर के घर दोपहर का भोजन कर मजूदर वर्ग को साधने की कोशिश की।

भाजपा अध्यक्ष का लंच कार्यक्रम इसलिए भी खास है, क्योंकि बंगाल में जूट मिलों की बदहाली और मजदूरों के जीवनयापन की समस्या बड़ा मुद्दा बन चुकी है। जूट मिल मजदूर पारिश्रमिक भुगतान सहित कई तरह की मांगों को पूरा करने के लिए ममता बनर्जी सरकार से गुहार लगा चुके हैं। करीब तीन लाख मजदूर जूट मिलों में कार्य करते हैं। इसके अलावा जूट उत्पादन करने वाले किसान भी इस इंडस्ट्री पर निर्भर है।ऐसे में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जूट मिल मजदूर के घर लंच करके मजदूर वर्ग में बड़ा संदेश देने की कोशिश की कि भाजपा उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर गंभीर है।

बंकिम चंद्र चटर्जी के घर जाकर नड्डा ने दी श्रद्धांजलि

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले अपने दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी में बंकिम चंद्र चटर्जी के घर पहुंचे। यहां उन्होंने वंदे मातरम के रचयिता चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित कीं। नड्डा ने बंकिम चंद्र चटर्जी के घर के अलावा यहां स्थित म्यूजियम का भी दौरा किया।

इस मौके पर नड्डा ने कहा कि ऋषि बंकिम चंद्र चटर्जी ने बंगाल के स्वाभिमान के साथ-साथ देश के स्वाभिमान को जन-जन में जागृत किया। आनंदमठ ने हमें सभी को दृष्टि और दिशा दी। वंदे मातरम आजादी का नारा बना और घर-घर का नारा बना।

उन्होंने कहा कि बंगाल ने दुनिया को एक दृष्टि दी है, चाहे वह हम स्वामी विवेकानंद की बात करें या गुरुदेव रविंद्र ठाकुर की बात करें या विद्यासागर की बात करें या श्यामा प्रसाद मुखर्जी की बात करें। भाजपा बंगाल की संस्कृति को आगे बढ़ाएगी। बंगाल को हम सोनार बांग्ला बनाएंगे। 

chat bot
आपका साथी