दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचकर बोले नड्डा, भारत के बंटवारे के वक्त हुए थे ऐसे हालात, देशभर में कल धरना देगी भाजपा

- हिंसा के खिलाफ कल कोलकाता में धरने पर बैठेंगे जेपी नड्डा।

हिंसा के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे। कोलकाता में एयरपोर्ट पर उतरते ही नड्डा ने चुनाव में शानदार जीत के साथ वापसी करने वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जोरदार हमला बोला।

Vijay KumarTue, 04 May 2021 04:03 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद से जारी हिंसा के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे। कोलकाता में एयरपोर्ट पर उतरते ही नड्डा ने चुनाव में शानदार जीत के साथ वापसी करने वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हिंसा की जो घटनाएं हमने देखी उसने हमें दुखी और हैरान किया है। मैंने ऐसी घटनाओं के बारे में भारत के बंटवारे के वक्त सुनी थी। आजाद भारत में चुनाव परिणाम के बाद उन्होंने पहले कभी भी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी थी। नड्डा ने हिंसा पर चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'वैचारिक लड़ाई के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। टीएमसी की गतिविधियां असहिष्णुता से भरी हुई हैं। उसके मुकाबले के लिए हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने को तैयार हैं।'

दक्षिण 24 परगना जिले में पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

इसके बाद नड्डा एयरपोर्ट से सीधे दक्षिण 24 परगना जिले के गोपालपुर में भाजपा कार्यकर्ता के घर जाकर उनके स्वजनों से मुलाकात की, जिनकी हिंसा में जान गई है। इस दौरान नड्डा के साथ भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव एवं कैलाश विजयवर्गीय समेत प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे। इसके बाद वे सोनारपुर थाना क्षेत्र के प्रतापनगर में हिंसा प्रभावित पार्टी कार्यकर्ता के घर गए और स्वजनों को ढांढस बंधाया। फिर उन्होंने कोलकाता के बेलेघाटा में एक भाजपा कार्यकर्ता के घर जाकर परिवार से मुलाकात की।

नड्डा ने सभी पीड़ित परिवारों को न्याय का भरोसा दिया और कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। दो दिवसीय दौरे के दौरान नड्डा चुनाव परिणाम के बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं के कथित हमले में मारे गए एवं हिंसा पीड़ित कई और पार्टी कार्यकर्ताओं के घर भी जाएंगे।   

आज देशभर में धरना देगी भाजपा

बंगाल में हिंसा के खिलाफ भाजपा बुधवार को पूरे देशभर में धरना देगी। कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष नड्डा खुद धरने पर बैठेंगे। 

पीएम मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल से फोन पर की बात

हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की है और राज्य के हालात पर चिंता व्यक्त की है।  राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार दोपहर को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इधर, राज्यपाल ने हिंसा को लेकर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी नीरजनयन और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर (सीपी) सोमेन मित्रा से तत्काल रिपोर्ट तलब किया है।

आज बंगाल आएगी राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम 

बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद बीरभूम जिले के नानूर से भाजपा उम्मीदवार तारक साहा की पोलिंग एजेंट बनी दो महिला कार्यकर्ताओं से टीएमसी के लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमु्ख रेखा शर्मा बुधवार को बंगाल आ रही हैं और वह टीम के सदस्यों के साथ पीड़ित महिलाओं से मुलाकात करेंगी। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर हिंसा की निंदा करते हुए ममता बनर्जी से कार्रवाई करने की अपील की है।

हिंसा पर ममता ने वरिष्ठ अफसरों के साथ की बैठक

बंगाल में जारी हिंसा पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शाम राज्य सचिवालय नवान्न में वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की तथा हिंसा पर अंकुश लगाने व इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कठोर निर्देश दिया। बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) व कोलकाता के पुलिस कमिश्नर समेत अन्य आला अधिकारी मौजूद थे। 

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची बंगाल हिंसा की आंच, सीबीआइ जांच कराने की मांग

बंगाल में हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और वकील गौरव भाटिया ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, साथ ही हिंसा की सीबीआइ जांच कराने की मांग की है। गौरव भाटिया ने अपनी याचिका में कहा है कि चुनाव के नतीजों के बाद से ही हिंसा हो रही है, महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.