West Bengal Election: तृणमूल मंत्री पार्थ चटर्जी बोले-बंगाल के विकास कार्यों में बाधा डाल रही भाजपा

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शुक्रवार को भाजपा पर एक बार फिर करारा हमला बोला। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल को पीछे धकलने के प्रयास के साथ राज्य के विनाश की राजनीति कर रही है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 06:09 PM (IST)
West Bengal Election: तृणमूल मंत्री पार्थ चटर्जी बोले-बंगाल के विकास कार्यों में बाधा डाल रही भाजपा
बंगाल के विकास कार्यों में भाजपा डाल रही है बाधा: तृणमूल मंत्री

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शुक्रवार को भाजपा पर एक बार फिर करारा हमला बोला। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल को पीछे धकलने के प्रयास के साथ राज्य के विनाश की राजनीति कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बंगाल के विकास कार्यों में भाजपा बाधा डाल रही है। ‌तृणमूल भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चटर्जी ने दावा किया कि बंगाल में बेरोजगारी दर में काफी कमी आई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल विकसित हुआ है, लेकिन अब बंगाल को पीछे धकेलने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य के विनाश की राजनीति चल रही है।

भाजपा विकास कार्यों में बाधा डाल रही है लेकिन बंगाल आगे बढ़ रहा है और आगे बढ़ता रहेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा अराजकता पैदा कर इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है। बंगाल की संस्कृति को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है।पार्थ ने इस दौरान बिना नाम लिए पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो दल बदल रहे हैं उनका कोई एजेंडा नहीं है। विरोधी खबरों में बने रहने की साजिश रच रहे हैं। कोई विकास की बात नहीं कर रहा है। बाहर से आकर गलत तथ्य देकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। स्वास्थ्य साथी परियोजना की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य साथी परियोजना को ऐतिहासिक सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल के कार्यकर्ता बंगाल की रक्षा करेंगे। बंगाल की जनता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ है। कुर्मी समाज का विकास हुआ है। कुर्मी समाज के मांगों को केंद्र को सूचित किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर अनावश्यक दबाव डाला जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले सत्तारूढ़ तृणमूल और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज है।

chat bot
आपका साथी