BJP National Executive: कैलाश विजयवर्गीय बने रहेंगे बंगाल भाजपा के प्रभारी, अरविंद मेनन व अमित मालवीय सह-प्रभारी

बंगाल विधानसभा चुनाव में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने के बावजूद राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल भाजपा के प्रभारी बने रहेंगे। उनके साथ अरविंद मेनन और अमित मालवीय सह प्रभारी का दायित्व संभालते रहेंगे। कैलाश विजयवर्गीय का नाम पार्टी की बंगाल इकाई के प्रभारी के रूप में रखा गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:33 PM (IST)
BJP National Executive: कैलाश विजयवर्गीय बने रहेंगे बंगाल भाजपा के प्रभारी, अरविंद मेनन व अमित मालवीय सह-प्रभारी
कैलाश विजयवर्गीय बने रहेंगे बंगाल भाजपा के प्रभारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल विधानसभा चुनाव में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने के बावजूद राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल भाजपा के प्रभारी बने रहेंगे। उनके साथ अरविंद मेनन और अमित मालवीय सह प्रभारी का दायित्व संभालते रहेंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव में जीत नहीं मिलने के बाद से चर्चा थी कि विजयवर्गीय की छुट्टी हो सकती है, लेकिन भाजपा ने जब नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा तो उसमें कैलाश विजयवर्गीय का नाम पार्टी की बंगाल इकाई के प्रभारी के रूप में रखा गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची गुरुवार को जारी की है। भाजपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मनोनित सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित कई केंद्रीय मंत्री, सांसद व वरिष्ठ नेता शामिल हैं। कार्यसमिति में पूर्व मंत्रियों हर्षवर्धन, प्रकाश जावड़ेकर और रविशंकर प्रसाद को भी जगह दी गई है।

इसके अलावे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, तृणमूल कांग्रेस से आए पूर्व राज्यसभा सदस्य दिनेश त्रिवेदी, भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता, भारती घोष, अनिर्बान गांगुली, मुकुटमणि अधिकारी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय सचिव, पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, अशोक लाहिड़ी, देवाश्री चौधरी, रूपा गांगुली और माफुजा खातून को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट को राष्ट्रीय प्रवक्ता, सुवेंदु अधिकारी को बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, सुकांत मजूमदार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष और अमिताभ चक्रवर्ती को बंगाल भाजपा के संगठन महामंत्री के रूप में कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी