West Bengal: बाल सुधार गृहों में चल रही गैरकानूनी व अनैतिक गतिविधियों पर भाजपा सांसद ने जताई चिंता

बंगाल के बाल सुधार गृहों में इस तरह के अत्याचार और गैरकानूनी गतिविधियां आम बात हो गई हैं। राज्य सरकार इस मामले में पूरी तरह उदासीन है और कोई कदम नहीं उठा रही। वेस्ट बंगाल कमीशन फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की चेयरपर्सन अनन्या चक्रवर्ती चटर्जी को लिखा पत्र।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 03:22 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 03:22 PM (IST)
West Bengal: बाल सुधार गृहों में चल रही गैरकानूनी व अनैतिक गतिविधियों पर भाजपा सांसद ने जताई चिंता
वेस्ट बंगाल हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने वेस्ट बंगाल कमीशन फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की चेयरपर्सन अनन्या चक्रवर्ती चटर्जी को पत्र लिखकर राज्य के बाल सुधार गृहों में चल रही गैरकानूनी व अनैतिक गतिविधियों की ओर उनका ध्यान आकृष्ट किया है।

लॉकेट ने पत्र में लिखा है-'पुरुलिया जिले के शिमुलिया आनंदमठ जुवेनाइल होम में रह रहे बच्चों को प्रताड़ित करने की हमें लगातार शिकायतें मिल रही हैं। उनका यौन उत्पीड़न किया जा रहा है। होम की कई लड़कियां गायब हो चुकी हैंं। वहां के सुपरिटेंडेंट का बिना कोई कारण बताए तबादला कर दिया गया।'

लॉकेट ने आगे कहा-' गत तीन जनवरी को मैं पुरुलिया से पार्टी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो के साथ उस होम का मुआयना करने गई थी लेकिन हमें अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया। यह स्पष्ट है कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस इसके पीछे के राज को छिपाने की कोशिश कर रही है। गत छह जनवरी को हावड़ा के बाल सुधार गृह में भी ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक किशोरी को यातनाएं दी गईं। हमारी टीम को वहां जाने से भी रोका गया।

बंगाल के बाल सुधार गृहों में इस तरह के अत्याचार और गैरकानूनी गतिविधियां आम बात हो गई हैं। राज्य सरकार इस मामले में पूरी तरह उदासीन है और कोई कदम नहीं उठा रही। लॉकेट ने कहा-' मामले की गंभीरता को देखते हुए हम वेस्ट बंगाल कमीशन फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स से उपयुक्त कदम उठाने का अनुरोध करते हैं ताकि बाल अधिकारों की रक्षा की जा सके।' 

chat bot
आपका साथी