भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने अब हाबरा विधानसभा सीट पर टीएमसी के मंत्री की जीत को हाई कोर्ट में दी चुनौती

नौ अगस्त को याचिका पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई और नेता भी चुनाव परिणाम को दे चुके हैं चुनौती ममता को नंदीग्राम सीट पर करीबी मुकाबले में सुवेंदु से 1956 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:14 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:14 PM (IST)
भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने अब हाबरा विधानसभा सीट पर टीएमसी के मंत्री की जीत को हाई कोर्ट में दी चुनौती
बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने अब उत्तर 24 परगना जिले की हाबरा विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक की जीत को चुनौती देते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में सिन्हा इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार थे और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिप्रिय मालिक से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

जानकारी के मुताबिक, हाई कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए नौ अगस्त की तारीख तय की है। बता दें कि इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर कर चुकी हैं।

ममता को नंदीग्राम सीट पर करीबी मुकाबले में सुवेंदु से 1956 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। ममता के अलावा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी भाजपा के कई और प्रत्याशी भी विभिन्न सीटों के चुनाव परिणाम को चुनौती दे चुके हैं। इन सभी मामलों की सुनवाई अभी लंबित है।

बता दें कि मार्च-अप्रैल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटें जीती थी। वहीं, 294 सीटों वाली राज्य विधानसभा में भाजपा 77 सीटों पर जीत के साथ पहली बार मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी। 

chat bot
आपका साथी