केएमसी चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग पर अड़ी भाजपा, चुनाव आयोग व राज्यपाल से मिला प्रतिनिधिमंडल

भाजपा ने कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती और बंगाल प्रशासन को इस बाबत व्यापक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कहा कि केएमसी चुनाव में खड़े पार्टी उम्मीदवारों को धमकियां दी जा रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:45 PM (IST)
केएमसी चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग पर अड़ी भाजपा, चुनाव आयोग व राज्यपाल से मिला प्रतिनिधिमंडल
बंगाल भाजपा अध्यक्ष डा. सुकांत मजुमदार ने यह याचिका दायर की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा एक बार फिर आमने-सामने है। 19 दिसंबर को होने वाले केएमसी चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग को लेकर भाजपा अड़ गई है। प्रदेश भाजपा ने केंद्रीय बलों की तैनाती के लिए एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है तो दूसरी ओर मंगलवार को पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मांग को लेकर यहां राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य चुनाव आयोग से भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

विधानसभा में विपक्ष के नेता व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने पहले राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय में जाकर ज्ञापन सौंपा। इसके बाद राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में सुवेंदु के अलावा वरिष्ठ नेता व पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी, विधायक अग्निमित्रा पाल, शिशिर बजोरिया व लोकनाथ चटर्जी शामिल थे।

आयोग को ज्ञापन सौंपने के बाद नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। हमने राज्यपाल से भी हस्तक्षेप की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमने आयोग से चुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपैट का प्रयोग करने की भी मांग की है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट का फैसला है। उन्होंने आगे कहा कि आयोग को राज्य और कोलकाता पुलिस पर भरोसा है, लेकिन यहां की पुलिस सत्तारूढ़ दल की दास में परिणत हो गई है।

ऐसे में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। इसीलिए निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जरूरी है कि केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए। उन्होंने साथ ही आयोग से भाजपा उम्मीदवारों को सुरक्षा उपलब्ध कराने की आयोग से मांग की। उन्होंने कहा कि आयोग को यह देखना होगा कि प्रचार के दौरान उम्मीदवारों को सुरक्षा मिले।

chat bot
आपका साथी