West Bengal: दीदी के 'खेला होबे दिवस' से पहले ही खेला की तैयारी में भाजपा, 9 अगस्‍त से 'बंगाल बचाओ सप्ताह' का करेगी पालन

Khela Hobe Day बंगाल में खेला होबे के नारे को मिली प्रसिद्धि के बाद ममता सरकार 16 अगस्‍त को ‘खेला होबे’दिवस मनाने की तैयारी कर रही है। वहीं भाजपा राज्य सरकार के खेला होबे दिवस के जवाब में 9 अगस्त से 16 अगस्त तक बंगाल बचाओ सप्ताह का पालन करेगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:17 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:20 AM (IST)
West Bengal: दीदी के 'खेला होबे दिवस' से पहले ही खेला की तैयारी में भाजपा, 9 अगस्‍त से 'बंगाल बचाओ सप्ताह' का करेगी पालन
बंगाल में ‘खेला होबे’ दिवस मनाने की तैयारी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल चुनाव में धूम मचाने वाले खेला होबे के नारे को मिली प्रसिद्धि के बाद अब ममता सरकार आगामी 16 अगस्त को पूरे राज्य भर में ‘खेला होबे’ दिवस मनाने की तैयारी में जुटी है। खेला होबे दिवस से पहले हाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खेला होबे योजना का भी शुभारंभ किया और इस दिवस पर कार्यक्रम के आयोजन के लिए राज्य में 25,000 से ज्यादा क्लबों को पंद्रह 15-15 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की। साथ ही ममता ने सभी क्लबों को 10-10 फुटबॉल एवं राज्य सरकार की ओर से इस दिवस के उपलक्ष में करीब एक लाख फुटबॉल के वितरण की घोषणा की। दूसरी ओर, ममता बनर्जी यानी दीदी के 'खेला होबे दिवस' के जवाब में भाजपा उससे पहले ही खेला की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश भाजपा की युवा इकाई की ओर से राज्य सरकार के खेला होबे दिवस के जवाब में 9 अगस्त से 16 अगस्त तक 'बंगाल बचाओ सप्ताह' का पालन किया जाएगा।

इसके साथ 13 अगस्त को भाजपा राज्य भर में सड़क पर उतरेगी। वहीं, 16 अगस्त को भाजपा बंगाल बचाओ दिवस का पालन करेगी। सूत्रों के अनुसार, अभी तक पार्टी ने जो कार्यक्रम तय किया है, उसके तहत 13 अगस्त को सभी जिलों में प्रदेश नेतृत्व ने कबड्डी अथवा फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन का निर्देश दिया है। संभव होने पर प्रत्येक विधानसभा इलाके में भी इस कार्यक्रम का आयोजन करने को कहा गया है। हालांकि केवल खेला ही नहीं, 9 से 16 अगस्त तक लगातार भाजपा के कार्यक्रम होंगे। पार्टी के प्रदेश सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती द्वारा भेजे गये निर्देश के तहत नौ अगस्त को शहीद दिवस का पालन किया जाएगा। इसी दिन पार्टी के एससी/एसटी मोर्चा की ओर से आदिवासी दिवस का पालन भी किया जाएगा।

अगले दिन यानी 10 अगस्त को राज्य में सभी स्थानों पर मनीषियों की मूर्ति साफ करने काम भी किया जाएगा। वहीं 11 अगस्त को राज्य के सभी बूथ इलाकों में एक पौधा लगाने के साथ ही राजनीतिक संघर्ष में मृत भाजपा कार्यकर्ताओं के घर भी भाजपा नेता व विधायक जाएंगे। अगले दिन यानी 12 अगस्त को सभी जिलों में भाजपा महिला मोर्चा द्वारा कानून उल्लंघन कार्यक्रम किया जाएगा। वहीं 13 अगस्त को क्रीड़ा (खेल) प्रतियोगिता के आयोजन के बाद 14 तारीख को कोलकाता समेत राज्य के छह शहरों में चर्चा कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें ‘देश का बंटवारा व वर्तमान पश्चिम बंग’विषय पर प्रदेश व जिला नेता भाषण देंगे। अगले दिन 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस के पालन के बाद 16 अगस्त को ‘बंगाल बचाओ दिवस’का पालन किया जाएगा। इस दिन प्रत्येक स्थानों पर रैलियां की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी