भाजपा के अमित मालवीय ने टीएमसी पर लगाया आरोप- बंगाल के पूर्व बर्द्धमान में तृणमूल के लोग बेच रहे हैं कोरोना वैक्सीन का कूपन

भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सह-प्रभारी ने लगाया आरोप ट्वीट के साथ पोस्ट की अखबार में छपी खबर की कटिंग। भाजपा के अमित मालवीय ने तृणमूल कार्यकर्ताओं पर बंगाल के पूर्व बर्द्धमान में कोरोना वैक्सीन का कूपन बेचने का आरोप लगाया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:20 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:31 PM (IST)
भाजपा के अमित मालवीय ने टीएमसी पर लगाया आरोप- बंगाल के पूर्व बर्द्धमान में तृणमूल के लोग बेच रहे हैं कोरोना वैक्सीन का कूपन
भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने तृणमूल कार्यकर्ताओं पर बंगाल के पूर्व बर्द्धमान में कोरोना वैक्सीन का कूपन बेचने का आरोप लगाया है। मालवीय ने इस बाबत एक बांग्ला अखबार में छपी खबर की कटिंग अपने ट्वीट के साथ पोस्ट की है, जिसमें बताया गया है कि पूर्व बर्द्धमान के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में तृणमूल के लोगों को रुपये देने पर कोरोना वैक्सीन का कूपन मिल पा रहा है। मालवीय ने कहा कि अखबार में छपी इस रिपोर्ट के मुताबिक तृणमूल कार्यकर्ता 800 से हजार रुपये तक में वैक्सीन के कूपन बेच रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य सरकारों को नि:शुल्क करोड़ों वैक्सीन प्रदान कर रहे हैं। ममता बनर्जी, जोकि बंगाल की स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, इस मामले में मूकदर्शक बनी हुई हैं।

छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व बर्द्धमान के लोगों का आरोप है कि रात दो बजे से लाइन लगाने के बावजूद उन्हें वैक्सीन का कूपन नहीं मिल रहा जबकि 800 से 1000 रुपये खर्च करने पर आसानी से कूपन मिल रहा है। ऑनलाइन तो वैक्सीन कूपन 350 रुपये में मिल रहा है। वैक्सीन कूपन की ऊंची कीमत पर बिक्री हो रही है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सत्ताधारी दल के कार्यालयों से कूपन बांटे जा रहे हैं। कुछ ही कूपन बांटे जा रहे हैं, बाकी की मोटी कीमत पर बिक्री हो रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विरोधी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं व उनके परिवार के सदस्यों को वैक्सीन का कूपन नहीं दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि, यह आरोप ऐसे समय लगा है, जब बंगाल में 18 से 44 वर्ष के उम्रवर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू नहीं हो पाया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों का कोरोना का टीकाकरण के लिए रोजाना कम से कम पांच लाख टीके की जरूरत पड़ेगी। फिलहाल इतना स्टॉक राज्य सरकार के पास उपलब्ध नहीं है इसलिए सोमवार से इस उम्रवर्ग वालों के लिए कोरोना का टीकाकरण शुरू नहीं हो पाया। फिलहाल हमारे पास रोजाना के लिए दो से तीन लाख कोरोना का टीका ही उपलब्ध है। स्थिति का जायजा लेने के बाद इस उम्रवर्ग के लिए टीकाकरण की दिशा में आगे बढा़ जाएगा। 

chat bot
आपका साथी