बीरभूम जिले में शादी समारोह में अचानक पसरा मातम, काफी मशीन के फटने से एक की मौत, कई घायल

शादी समारोह में खुशी का माहौल अचानक मातम में बदल गया। यहां काफी मशीन में अचानक ब्लास्ट हुआ और इससे आसपास खड़े लोग चपेट में आ गए। इस हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य गंभीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Vijay KumarTue, 23 Nov 2021 05:13 PM (IST)
घायलों को बीरभूम के जिला मुख्यालय सूरी के अस्पताल ले जाया गया

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः एक शादी समारोह में खुशी का माहौल अचानक मातम में बदल गया। यहां काफी मशीन में अचानक ब्लास्ट हुआ और इससे आसपास खड़े लोग चपेट में आ गए। इस हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य गंभीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा कई और लोग घायल हैं।मामला बीरभूम जिले के सूरी के बाहरी इलाके लंबदरपुर गांव का है। गांव में एक शादी समारोह था। कई मेहमान काफी मशीन के पास खड़े होकर काफी पी रहे थे। ये मेहमान दुलहन पक्ष के थे। अचानक तेज आवाज के साथ काफी मशीन ब्लास्ट कर गया।

ब्लास्ट में कई लोग चपेट में आ गए। कई को छिटपुट चोटें लगीं। स्वप्न दास भी पास में खड़े थे। उन्हें गंभीर चोटें आईं। दास और अन्य को बीरभूम के जिला मुख्यालय सूरी के अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद शादी के खुशनुमा माहौल में गम में बदल गया। बाद में सन्नाटे में दूल्हा और दुलहन ने सात फेरे लेकर रस्में अदा कीं।

बंगाल में अधिकतर कोविड अस्पतालों को गैर कोरोना इकाई में बदला जाएगा

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी उपचार केंद्रों में बदले गए अधिकतर अस्पतालों को गैर कोरोना इकाइयों में तब्दील करने का निर्णय किया है। इसकी वजह कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में कमी आना है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कोविड के मामलो के चरम पर पहुंचने के दौरान संक्रमितों के लिए बनाए गए कई पृथक केंद्रों को भी बंद करने का फैसला किया गया है। महकमे ने इस बाबत एक अधिसूचना जारी की है और कहा कि हर जिले में दो कोविड अस्पताल काम करेंगे। अधिकारी ने बताया कि बंगाल में सरकारी व निजी अस्पताल मिलाकर कुल 203 कोविड-19 अस्पताल हैं जिनमें 23,947 बिस्तर हैं।

इसके साथ ही 200 पृथक केंद्र हैं जहां 11,505 बिस्तर हैं। निर्देश के मुताबिक, 150 कोविड-19 अस्पतालों को गैर कोविड इकाई में बदला जाएगा और इतनी ही संख्या में पृथक-केंद्रों को बंद किया जाएगा। राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस के 615 नए मामले आए थे तथा 14 और लोगों की मौत हुई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.