आंशिक लॉकडाउन के बीच कोलकाता में बाइक चोरी बढ़ी, बीते एक महीने में 30 से अधिक गाड़ियों की चोरी

आंशिक लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद है। इसके कारण लोगों को ऑफिस व दुकान आने जाने के लिए अपने निजी वाहन पर निर्भर करना पड़ रहा है।पोस्ता गिरीश पार्क और अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके में बीते एक महीने में दिन के उजाले में बाइकों को चुराया गया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:21 AM (IST)
आंशिक लॉकडाउन के बीच कोलकाता में बाइक चोरी बढ़ी, बीते एक महीने में 30 से अधिक गाड़ियों की चोरी
लॉकडाउन के बीच कोलकाता में बाइक चोरी बढ़ी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य भर में जारी आंशिक लॉकडाउन के बीच महानगर में बाइक चोरी की घटनाओं में काफी वृद्धि दर्ज की गई है। जहां हर महीने औसतन से 15 से 18 मोटरसाइकिलें चोरी होती थी, वहीं बीते एक महीने में महानगर में 30 से अधिक मोटरसाइकिले चोरी हुई हैै। खासतौर पर इस बार चोर पोस्ता, जोड़ासांको, गिरीश पार्क और अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके से बाइक और स्कूटी चुरा रहे हैं। इनमें से कई मोटरसाइकिलों को पार्किंग प्लेस चुराया गया है।

आंशिक लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद है। इसके कारण लोगों को ऑफिस व दुकान आने जाने के लिए अपने निजी वाहन पर निर्भर करना पड़ रहा है। पोस्ता, गिरीश पार्क और अम्हर्स्ट स्ट्रीट इलाके में बीते एक महीने में दिन के उजाले में बाइकों को चुराया गया है। वहीं तिलजला, बेनियापुकुर करया और तपसिया इलाके में रात के वक्त वाहनों को चोरों ने चुराया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हुगली के उत्तरपाड़ा के रहनेवाले एक शख्स किसी काम से बाड़ाबाजार आए थे। उन्होंन कलाकार स्ट्रीट में सुबह 11 बजे अपनी बाइक पार्क की थी। काम करके वापस लौटने पर उसने अपने बाकि को गायब पाया। ठीक उसी प्रकार से न्यू मार्केट और भवानीपुर इलाके में दिनदहाड़े बाइक चुरा ली गई। वहीं अम्हर्स्ट स्ट्रीट में शाम के एक व्यक्ति की बाइक चुरा ली गई। चोरों की नजर पर सिर्फ महंगे बाइक और स्कूटी नहीं बल्कि इन दिनों बाइक से बैटरी में चुरा लिए जा रहे हैं।

बाइक चीरों के मामलों की जांच के दौरान पुलिस ने तपसिया इलाके से कुछ चोरों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा तिलजला रोड से स्कूटी चोरी के आरोप में पुलिस ने एक किशोर को पकड़ा था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए अभियुक्त को चिन्हित कर उन्हें पकड़ा था। पुलिस के अनुसार महानगर में बाइक चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस की ओर से विशेष टीम बनायी गई है। पुलिस संदिग्ध पर नजर रख रही है। 

chat bot
आपका साथी