500 और 2000 के नोट लेकर कोलकाता में घूम रहा बिहार का युवक गिरफ्तार, 50 लाख की नकदी

विधानसभा चुनाव से पहले ही मोटी रकम पहुंचने से पुलिस सतर्क

महानगर में बिहार के एक युवक को 50 लाख रुपये के साथ कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसका नाम 25 वर्षीय पवन यादव बताया गया है। उसे महानगर के बड़ाबाजार इलाके के पोस्ता से पकड़ा गया है।

Publish Date:Thu, 28 Jan 2021 05:43 PM (IST) Author: Vijay Kumar

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: महानगर में बिहार के एक युवक को 50 लाख रुपये के साथ कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसका नाम 25 वर्षीय पवन यादव बताया गया है। महानगर के बड़ाबाजार इलाके के पोस्ता से पकड़ा गया है। बताया गया है कि पवन यादव बिहार के बांका जिला स्थित कटोरिया थाना क्षेत्र के सिझुआ गांव का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की बड़ाबाजार इलाके में मोटी रकम के साथ एक युवक पहुंचा है। बुधवार सुबह से बड़ाबाजार के प्रत्येक इलाके में पुलिस की वाच सेक्शन टीम ने निगरानी शुरू कर दी। बुधवार रात रवींद्र सरणी में गणेश टॉकीज के निकट एक युवक को संदिग्ध स्थिति में देखा गया। टीम ने उसे रोककर पूछताछ की, तो वह भागने का प्रयास किया। टीम ने तत्काल उसे पकड़ लिया। इसके बाद  तलाशी ली गई तो उसके पास मौजूद बैग में भारी संख्या में 500-500 और 2,000-2,000 रुपये नोट मिले।

यह रुपये वह कहां से लाया और कहां ले जा रहा था, इस बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने रुपये को जब्त करने के साथ यादव को गिरफ्तार कर लिया। पहले तो पुलिस को लगा कि यह जाली नोट तस्करी का मामला हो सकता है। परंतु, नोटों की जांच की गई तो सभी नोट असली थे। प्राथमिक जांच में पुलिस पता चला है कि यह नोट हवाला कारोबारियों के हो सकते हैं।

बंगाल में विधानसभा चुनाव भी होना है। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि जब्त रुपये के बारे में पूरी जानकारी चुनाव आयोग एवं आयकर विभाग को दे दी गई है। युवक से पूछताछ यह रुपये उसे किसने दिए और कोलकाता में किसे पहुंचना था इसका पता लगाया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.