कोविड वैक्‍सीन को लेकर बड़ी लापरवाही: एक ही दिन में युवक को लगा दी Vaccine की डबल डोज

कोविड वैक्‍सीन (Covid Vaccine) को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आयी है बंगाल के हुगली के पांडुआ ग्रामीण अस्‍पताल में एक युवक को एक ही दिन में कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक दे दी गई। हालत खराब होने पर उसे अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:21 AM (IST)
कोविड वैक्‍सीन को लेकर बड़ी लापरवाही: एक ही दिन में युवक को लगा दी Vaccine की डबल डोज
बंगाल में कोविड वैक्सीन को लेकर एक बार फिर बड़ी लापरवाही

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में कोविड वैक्सीन को लेकर एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। हुगली जिले के पांडुआ ग्रामीण अस्पताल में एक युवक को एक ही दिन में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज देने का मामला प्रकाश में आया है। दोनों डोज दिए जाने के बाद युवक की शारीरिक हालत खराब होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह मामला प्रकाश में आने के बाद अब जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य अधिकारी जांच की बात कर रहे हैं। हालांकि पीड़ित युवक को भूल से दो बार वैक्सीन दिए जाने की बात स्वास्थ्य कर्मी ने कबूल की है। वहीं, पीड़ित युवक सैईफुद्दीन ने इसको लेकर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

बताया गया है कि सैईफूद्दीन नामक यह युवक 20 अक्टूबर को पांडुआ ग्रामीण अस्पताल में कोरोना के टीका का प्रथम डोज लेने गया था। सैईफुद्दीन का कहना है कि कोविशील्ड का पहला डोज देने के बाद महिला स्वास्थ्य कर्मी ने उसी समय दूसरे से बात करने के चक्कर में मुझे दो बार वैक्सीन लगा दिया। वैक्सीन दिए जाने के बाद सैईफुद्दीन की तबीयत बिगड़ गई। शरीर में दर्द एवं गला सूखने की परेशानी के बाद उसके स्वजनों ने उसे तुरंत बालागढ़ के कुंती घाट ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया।

बताया गया है कुछ दिन पहले ही सैईफुद्दीन पांडुआ में अपने ससुराल आया था। ससुरालवालों के कहने पर वे पांडुआ ग्रामीण अस्पताल में वैक्सीन लगाने गया था। जहां इस प्रकार की लापरवाही सामने आई। बताते चलें कि बंगाल में इससे पहले भी इस प्रकार की लापरवाही सामने आ चुकी है जब एक ही दिन में वैक्सीन की दोनों डोज लगा दिया गया था। इसको लेकर काफी सियासी बवाल भी मचा था।

chat bot
आपका साथी