Corona in Bengal: बंगाल में कोरोना के मामले में बड़ी गिरावट, 2,486 नए मामले दर्ज ‌किए गए

Corona in Bengal कोरोना महामारी के बीच कोलकाता में स्वाइन फ्लू के तीन मामले सामने आए हैं हालांकि यह आंकड़ा सरकारी तौर पर है। बेसरकारी तौर पर कोलकाता में अब तक सात लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित हो चुके हैं।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:23 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:23 AM (IST)
Corona in Bengal: बंगाल में कोरोना के मामले में बड़ी गिरावट, 2,486 नए मामले दर्ज ‌किए गए
बंगाल में कोरोना के मामले में बड़ी गिरावट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के 2,486 नए मामले दर्ज ‌किए गए। शनिवार को एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 55 की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक अब तक कोविड संक्रमण के कुल मामले राज्य में 14,79,523 दर्ज हो चुके हैं। कोविड के संक्रमण से मृतकों की संख्या 17,295 हो गई है। एक्टिव मामले राज्य में 23,013 दर्ज हैं।

कोरोना वायरस के मरीजों का डिस्चार्ज रेट 97.28 फीसद पहुंच गया है। एक दिन में 53,117 की टेस्टिंग की गई। अब तक कुल 1,36,31,865 की टेस्टिंग राज्य में की जा चुकी है। कोरोना वायरस के मरीजों के सैंपल टेस्ट से पॉ‌जिटिविटी रेट 4.68 फीसद हो गया है। प्रति मिलियन 1,51,465 की टेस्टिंग राज्य में हो रही है। कोलकाता में एक दिन में 217, उत्तर 24 परगना जिले में 364 व हावड़ा में 163 नए मामले दर्ज किए गए। कोलकाता, उत्तर 24 परगना व हावड़ा में एक दिन में क्रमशः 9, 10 व 3 की मौत कोविड संक्रमण से हो गई।

दूसरी ओर कोरोना महामारी के बीच कोलकाता में स्वाइन फ्लू के तीन मामले सामने आए हैं, हालांकि यह आंकड़ा सरकारी तौर पर है। बेसरकारी तौर पर कोलकाता में अब तक सात लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि इनमें से तीन लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जबकि चार का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अलीपुर के एक सरकारी अस्पताल में स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है। उनकी उम्र 60 साल के आसपास है। वे दक्षिण कोलकाता के रहने वाले हैं। उन्हें बुखार होने पर कोरोना संक्रमित होने की आशंका के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था हालांकि जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद अन्य जांच कराने पर पता चला कि उन्हें स्वाइन फ्लू हैं। इसी तरह ईस्टर्न मेट्रोपॉलिटन बाइपास स्थित एक बेसरकारी अस्पताल में भी एक व्यक्ति के स्वाइन फ्लू से संक्रमित होने का पता चला है। उनकी उम्र 50 वर्ष के आसपास है।

दक्षिण कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में भी दो लोगों का स्वाइन फ्लू का इलाज चल रहा है जबकि अब तक कुल तीन लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू की दस्तक सरकार की मुसीबतें बढ़ा सकती हैं। उधर मानसून ने भी बंगाल में दस्तक दे दी है इसलिए डेंगू के मामले बढ़ने की भी संभावना है। स्वास्थ्य विभाग इसे लेकर सतर्क हो गया है और सारे जरूरी कदम उठा रहा है।

chat bot
आपका साथी