भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में जलजमाव भी बना मुद्दा, बंगाल भाजपा ने तस्‍वीर पोस्‍ट पर उठाए सरकार पर सवाल

बंगाल भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने बारिश के पानी में डूबे कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड की तस्वीर पोस्ट करके मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा-बंगाल की गैर-निर्वाचित स्वास्थ्य मंत्री अपना राजनीतिक भविष्य सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:12 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:12 PM (IST)
भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में जलजमाव भी बना मुद्दा, बंगाल भाजपा ने तस्‍वीर पोस्‍ट पर उठाए सरकार पर सवाल
बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर। सौजन्य ::: इंटरनेट मीडिया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में अब बारिश से हुआ जलजमाव भी मुद्दा बन गया है। बंगाल भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने सोमवार को बारिश के पानी में डूबे कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड की एक तस्वीर पोस्ट करके मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा-'बंगाल की गैर-निर्वाचित स्वास्थ्य मंत्री अपना राजनीतिक भविष्य सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

यह देखिए कोलकाता के भवानीपुर इलाके में स्थित शीर्ष एसएसकेएम अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं की हालत।' तस्वीर में पानी में डूबे मैटरनिटी वार्ड के एक बेड पर कई गर्भवती महिलाएं सिमटकर बैठी दिख रही हैं। मालवीय ने आगे लिखा है-' ममता बनर्जी अपने चुनाव क्षेत्र में पिछले 10 वर्षों में विफल रही हैं।' गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी के हाथों शिकस्त खाने के बाद ममता भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं।

भवानीपुर को ममता का गढ़ माना जाता है। उनके नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के कारण इस सीट पर तृणमूल के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को खड़ा किया गया था, जिन्होंने भाजपा के रुद्रनील घोष को भारी वोटों के अंतर से हराया था। ममता के इस सीट पर चुनाव लड़ने की खातिर शोभनदेव चट्टोपाध्याय विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं। ममता के खिलाफ भाजपा ने अधिवक्ता प्रियंका टिबडे़वाल को उतारा है।

भाजपा ममता को कांटे की टक्कर देना चाहती है इसलिए कोई भी मुद्दा हाथ से देना छोड़ना नहीं चाह रही इसलिए बारिश से होने वाले जलजमाव से निपटने में ममता सरकार की नाकामी को मुद्दा बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि रविवार रातभर हुई बारिश से कोलकाता के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। इनमें ममता बनर्जी का आवासीय क्षेत्र कालीघाट भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी