Bhabanipur by elections: नामांकन में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल पर कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन का आरोप

भवानीपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल पर नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकाल नहीं मानने का आरोप लगाते हुए आयोग से शिकायत की गई थी। इसके बाद कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर भावनीपुर के रिटर्निंग आफिसर ने भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी किया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:53 PM (IST)
Bhabanipur by elections: नामांकन में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल पर कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन का आरोप
भवानीपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल के खिलाफ शिकायत

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः भवानीपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल पर नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकाल नहीं मानने का आरोप लगाते हुए आयोग से शिकायत की गई थी। इसके बाद कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर भावनीपुर के रिटर्निंग आफिसर ने भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर बुधवार की शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा था।

उसी अनुसार भाजपा की ओर से चुनाव आयोग को जवाब भेज दिया गया। चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश था कि नामांकन के दौरान पांच से अधिक की लोगों की भीड़ नहीं होगी। आरोप है कि टिबड़ेवाल ने कोरोना नियम उल्लंघन किया है। सूत्रों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रियंका ने कोविड नियमों का पालन किए बिना चुनाव प्रचार कर रही हैं। इसकी के बाद नोटिस जारी किया गया है।

आरोप है कि 13 सितंबर को नामांकन के दिन प्रियंका के साथ 500 से ज्यादा लोगों गए थे। आरोप में यह भी कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी ने पहले एसएसकेएम अस्पताल के पास गोल मंदिर क्षेत्र में धुनुची नृत्य के साथ मार्च में हिस्सा लिया और बाद में और बाद में अलीपुर सर्वे बिल्डिंग गाड़ियों के जुलूस लेकर पहुंची थी। यह चुनावी नियमों का उल्लंघन है। इसलिए भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

तृणमूल ने इस आशय की आयोग से अपील की। उसके बाद भबनीपुर केंद्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने प्रियंका टिबड़ेवाल को नोटिस जार कर दिया। इस पर टिबड़ेवाल ने कहा कि मैं सिर्फ पांच लोगों के साथ ही नामांकन करने के लिए गई थी। बाहर कौन लोग थे यह मुझे पता नहीं है। अगर भीड़ थी तो पुलिस प्रशास ने क्या किया। उन्होंने कहा कि मुझे प्रचार से रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस इस तरह की साजिश कर रही है। दूसरी ओर बुधवार को प्रियंका जब भवानीपुर में चुनाव प्रचार कर रही थीं तो कुछ तृणमूल समर्थकों ने उन्हें घेर लिया और मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रत्याशी ममता बनर्जी के नाम से जिंदाबाद और 'जय बांग्ला' के नारे लगाने लगे।

chat bot
आपका साथी