Bhabanipur by elections: मस्जिद और गुरुद्वारा के बाद ममता ने अब शीतला मंदिर में जाकर की पूजा, प्रशांत किशोर भी रहे साथ

बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर यहां से खुद चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार मस्जिद गुरुद्वारे व मंदिरों का दौरा कर रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:12 PM (IST)
Bhabanipur by elections: मस्जिद और गुरुद्वारा के बाद ममता ने अब शीतला मंदिर में जाकर की पूजा, प्रशांत किशोर भी रहे साथ
ममता ने अब शीतला मंदिर में जाकर की पूजा, प्रशांत किशोर भी रहे साथ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर यहां से खुद चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार मस्जिद, गुरुद्वारे व मंदिरों का दौरा कर रही हैं। इसी क्रम में ममता सोमवार को भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के 71 नंबर वार्ड में स्थित शीतला मंदिर पहुंचीं और वहां पूजा-अर्चना कीं एवं आशीर्वाद मांगा। ममता ने यहां आरती भी की और सभी की खुशहाली के लिए शीतला माता से कामना की।

इस दौरान ममता के साथ उनके चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर समेत सांसद भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी भी थे। ममता ने मंदिर में पूजा- अर्चना के बाद यहां स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और उनका आशीर्वाद मांगा।ममता ने इस दौरान एक बार फिर दोहराया कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं।उल्लेखनीय है कि इससे पहले ममता बीते गुरुवार को भवानीपुर के लक्ष्मी नारायण मंदिर गईं थीं। उससे एक दिन पहले वह भवानीपुर के एक गुरुद्वारे में गई थी और उससे पहले सोमवार को एक मस्जिद में गईं थी। ममता ने बीते गुरुवार को हिंदी भाषी वोटरों को साधने के लिए अपने क्षेत्र के उत्तम उद्यान में हिंदी भाषियों के साथ बैठक भी की थी।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ममता के साथ की बैठक

इधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने और भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के पहले सोमवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कीं। इस अवसर पर ममता के भतीजे और तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। तृणमूल सूत्रों के अनुसार, इस दौरान उपचुनाव समेत कई मुद्दों पर इन लोगों के बीच बातचीत हुई। बता दें कि भाजपा में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो भी आज पहली बार नवान्न आये थे और उन्होंने ममता बनर्जी से मुलाकात की। बाबुल के मुलाकात के लगभग एक घंटे के बाद प्रशांत किशोर नवान्न पहुंचे और उन्होंने ममता बनर्जी के साथ बैठक की। उल्लेखनीय है कि बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले से ही प्रशांत किशोर, तृणमूल कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं और चुनाव में टीएमसी की सफलता में उनका बहुत बड़ा हाथ माना जाता है।

भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की तैयारी कर रही हैं ममता बनर्जी

बता दें कि बंगाल चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से ही ममता की नजर 2024 के लोकसभा चुनाव एवं दूसरे राज्यों में पार्टी के विस्तार पर है। ममता भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर एक मजबूत विरोधी मोर्चा बनाने की कवायद में जुटीं हैं, जिसका नेतृत्व वह खुद करना चाहती हैं।

बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से टीएमसी लगातार त्रिपुरा, असम और पूर्वोत्तर के राज्यों में अपना विस्तार कर रही है।

chat bot
आपका साथी