भवानीपुर समेत बंगाल की तीन सीटों पर हुए मतदान के नतीजे कल, मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता का चुनाव जीतना जरूरी

कोलकाता की भवानीपुर व मुर्शिदाबाद की शमशेरगंज व जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे रविवार को घोषित होंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से मतगणना शुरू होगी। भवानीपुर सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 09:55 PM (IST)
भवानीपुर समेत बंगाल की तीन सीटों पर हुए मतदान के नतीजे कल, मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता का चुनाव जीतना जरूरी
विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे रविवार को घोषित होंगे।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता की भवानीपुर व मुर्शिदाबाद की शमशेरगंज व जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे रविवार को घोषित होंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से मतगणना शुरू होगी। भवानीपुर सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं। उनके मुकाबले भाजपा से प्रियंका टिबडे़वाल व माकपा से श्रीजीब बिश्वास हैं।

इन तीन सीटों पर गत 30 सितंबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी और एक घंटे बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी का यह चुनाव जीतना जरूरी है। तृणमूल नेता व राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम पहले ही ममता बनर्जी के 50,000 से अधिक वोटों से जीतने का दावा कर चुके हैं।

गौरतलब है कि भवानीपुर में मतदान की गति बाकी दोनों सीटों की तुलना में काफी धीमी रही । सूबे में कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.79 फीसद वोट पड़े थे जबकि 2016 के विधानसभा चुनाव में जंगीपुर में 83.82 व शमशेरगंज में 81.92 फीसद मतदान हुआ था।

मतदान के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर खूब चला था। प्रियंका टिबड़ेवाल ने आरोप लगाया था कि तृणमूल 500 रुपये में वोट खरीद रही है। दूसरी तरफ तृणमूल ने प्रियंका पर विभिन्न जगह घूम-घूमकर मतदाताओं को परेशान करने का आरोप लगाया था। तृणमूल ने इसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी, जिसमें कहा गया कि भाजपा प्रत्याशी 20 गाड़ियों के काफिले के साथ जगह-जगह घूमकर मतदाताओं को परेशान कर रही हैं। भाजपा ने तृणमूल पर भवानीपुर के दो बूथों से उसके पोलिंग एजेंटों को धमकाकर हटाने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी