Bhabanipur by election: भाजपा ने अब कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग से ममता की शिकायत की

बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है मुख्य विपक्षी भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। भवानीपुर से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव एजेंट ने रिटर्निंग आफिसर को पत्र लिखकर शिकायत की

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:45 PM (IST)
Bhabanipur by election: भाजपा ने अब कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग से ममता की शिकायत की
भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, मुख्य विपक्षी भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। भाजपा ने अब भवानीपुर से टीएमसी की प्रत्याशी व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

इस सीट से भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल के मुख्य चुनाव एजेंट सजल घोष ने रिटर्निंग आफिसर को पत्र लिखकर ममता बनर्जी के बुधवार को भवानीपुर के एक गुरुद्वारा की यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के दौरान सादे पोशाक में पुलिस कर्मियों की तैनाती पर भी आपत्ति जताई है।

घोष ने दो अलग-अलग शिकायत पत्र भेजा है। एक पत्र में उन्होंने लिखा कि ममता बनर्जी की यात्रा के दौरान गुरुद्वारा में उनके साथ बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। उनके हाथों में झंडा था। यह पूरी तरह से कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन है और चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का उल्लंघन है। चुनाव आयोग उनके खिलाफ कार्रवाई करें। वहीं, दूसरे पत्र में घोष ने लिखा, कोलकाता पुलिस के कर्मियों को सादे पोशाक में तैनात किया है जो लगातार भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल को ट्रैक कर रहे हैं और पार्टी (टीएमसी) को उनके प्रचार की तस्वीरें भेज रहे हैं। उन्होंने इसपर संज्ञान लेने की मांग की।इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी आरोप लगाया है कि कोलकाता पुलिस उनके पार्टी प्रत्याशी की निगरानी कर रही है।

ममता बुधवार को गईं थीं गुरुद्वारा

बता दें कि भवानीपुर से टीएमसी उम्मीदवार ममता बुधवार को क्षेत्र के एक गुरुद्वारा में गईं थीं और वहां सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की थीं।इससे पहले ममता सोमवार को मस्जिद में भी गईं थीं। बता दें कि इसके पहले टीएमसी ने प्रियंका टिबड़ेवाल के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान लोगों की उपस्थिति पर मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की थी। उसके बाद चुनाव आयोग ने प्रियंका को नोटिस जारी किया था और यह पूछा था कि क्यों नहीं आपके भविष्य में होने वाली रैली को रद कर दिया जाए। हालांकि बाद में प्रियंका ने जवाबी पत्र में कहा कि उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी