बंगाल के आईटी व उद्योग मंत्री ने विभिन्न कंपनियों के साथ की बैठक, निवेश के 25 प्रस्ताव मिले

राज्य के आईटी व उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी ने साफ कर दिया कि सरकार जमीनों के अधिग्रहण की पद्धति पर नहीं बल्कि कंवर्जन पद्धति पर निवेश में हर तरह का सहयोग करेगी। बैठक में कंपनियों की तरफ से 25 प्रस्ताव मिले हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:49 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:49 AM (IST)
बंगाल के आईटी व उद्योग मंत्री ने विभिन्न कंपनियों के साथ की बैठक, निवेश के 25 प्रस्ताव मिले
बंगाल के आईटी व उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में निवेश करने वाली कंपनियों को राज्य के आईटी व उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी ने साफ कर दिया कि सरकार जमीनों के अधिग्रहण की पद्धति पर नहीं बल्कि कंवर्जन पद्धति पर निवेश में हर तरह का सहयोग करेगी। मंत्री ने कई छोटी-बड़ी कंपनियों व चेंबरों के प्रतिनिधियों के साथ निवेश सहित विभिन्न मुद्दों पर बैठक की। इस दौरान विभागीय सचिव राजीव कुमार भी मौजूद रहे। पार्थ ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में कंपनियों की तरफ से 25 प्रस्ताव मिले हैं जिन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से विचार-विमर्श करने के बाद अगली बैठक की जाएगी।

इन कंपनियों में सीआइआइ, एसआरएलओ समेत बाकी कई कंपनियां थीं। एसआरएलओ की तरफ से पानागढ़ में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश को लेकर प्रस्ताव दिया गया है। इसमें करीब 600 नौकरियों का अवसर राज्य के युवाओं को मिलेगा। कंपनी की तरफ से जमीन की मांग की गई है। दरअसल जमीन की जानकारी के साथ विज्ञापन दिया गया जिसके बाद ही यह प्रस्ताव आये हैं। मंत्री ने बताया कि सरकार के पास राज्यभर में लैंड बैंक हैं, जिसे निवेश में इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने साथ ही निवेशकों को भरोसा दिया कि राज्य सरकार उनके साथ है और जो भी संभव होगा मदद करेगी।

फ्लिपकार्ट ने स्वास्थ्य विभाग को दिया 30 वेंटिलेटर

इधर, इ कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने कोविड-19 की स्थितियों को देखते हुए 30 वेंटिलेटर राज्य स्वास्थ्य विभाग को प्रदान किया है। इसकी जानकारी देते हुए आईटी मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि संस्था की तरफ से यह एक सहयोग है। इस दौरान फ्लिपकार्ट के डायरेक्टर (ईस्ट) आकाश मिश्रा ने बताया कि हुगली व हावड़ा में उनके आठ वेयरहाउस हैं, जल्द नदिया के हरिनघाटा में भी वेयरहाउस तैयार होने वाला है।

chat bot
आपका साथी