Weather forecast: बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण 28-29 जुलाई को भारी बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बन रहे निम्न दबाव के कारण मौसम विभाग ने बंगाल के तटीय जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक छिटपुट से लेकर भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके मद्देनजर 28-29 जुलाई को मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:55 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:55 PM (IST)
Weather forecast: बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण 28-29 जुलाई को भारी बारिश के आसार
राज्य सरकार ने भारी बारिश के मद्देनजर जारी की सतर्कता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बन रहे निम्न दबाव के कारण मौसम विभाग ने बंगाल के तटीय जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक छिटपुट से लेकर भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके मद्देनजर 28-29 जुलाई को मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है। राज्य सरकार ने भी भारी बारिश के मद्देनजर सतर्कता जारी की है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान बंगाल में भारी बारिश की संभावना है। एक और चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बना हुआ है।

28 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी के उत्तर और उसके आसपास के इलाकों में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इससे व्यापक वर्षा होने की संभावना है जबकि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। 27 जुलाई से ओडिशा, बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्रों और झारखंड सहित पूर्वी और आसपास के मध्य भारत में व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

दक्षिण बंगाल में हर जगह हल्की से मध्यम बारिश होगी। 27 जुलाई को तटीय जिलों में छिटपुट भारी बारिश होगु। 28 और 29 जुलाई को तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 30 जुलाई को पश्चिमी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। जो मछुआरे समुद्र में गए हैं, उन्हें 28 जुलाई तक लौटने का निर्देश दिया गया है। भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी बढ़ने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी