Bengal Weather forecast: बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव को लेकर विभिन्न जिलों में अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी के उत्तर में उत्पन्न हुए निम्न दबाव के मद्देनजर मौसम विभाग की ओर से दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहां आगामी 30 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अनुमान है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:44 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:44 PM (IST)
Bengal Weather forecast: बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव को लेकर विभिन्न जिलों में अलर्ट जारी
दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में 30 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अनुमान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की खाड़ी के उत्तर में उत्पन्न हुए निम्न दबाव के मद्देनजर मौसम विभाग की ओर से दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहां आगामी 30 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अनुमान है। अलीपुर मौसम कार्यालय की ओर से बताया गया है कि 28 जुलाई को हावड़ा, हुगली, कोलकाता, बांकुड़ा और पुरुलिया जिलों में सात से 20 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है, वहीं उत्तर 24 परगना, नदिया, पूर्व और पश्चिम बर्द्धमान और बीरभूम जिलों में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश की संभावना है।

इसी तरह दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम और मुर्शिदाबाद में सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। 29 जुलाई को हावड़ा, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बीरभूम व पूर्व बर्द्धमान जिलों में सात से 20 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है जबकि पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम मेदिनापुर जिलों में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा से ज्यादा बारिश का पूर्वानुमान है।

इसी तरह पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, नदिया, कोलकाता और मालदा जिलों में सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। 30 जुलाई को पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, पूर्व व पश्चिम बर्द्धमान में सात से 11 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की तरफ से आगे कहा गया है कि भारी बारिश के कारण विभिन्न नदियों का जलस्तर काफी बढ़ सकता है, वहीं निचले इलाकों में भारी जलजमाव की भी आशंका है। मछुआरों को पहले ही समुद्र में जाने से मना किया जा चुका है और जो मछुआरे जा चुके हैं, उन्हें भी लौटने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी