चक्रवाती तूफान के बाद अब काल बैसाखी का आतंक, तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश

मालदा मुर्शिदाबाद वीरभूम समेत कई जिलों में काल बैसाखी के प्रभाव से तेज हवाओं के साथ आए दिन बारिश हो रही है जो लोगों को एक बार फिर चक्रवाती तूफान की आशंका से भयभीत कर रही है ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 08:25 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:10 PM (IST)
चक्रवाती तूफान के बाद अब काल बैसाखी का आतंक, तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश
चक्रवाती तूफान के बाद अब काल बैसाखी का आतंक, तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : चक्रवाती तूफान के बाद अब काल बैसाखी। सप्ताह भर पहले एम्फन ने दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में जिस तरह से कहर बरपाया था, बुधवार शाम आई काल बैसाखी ने उसकी भयावह यादें ताजा कर दीं। 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। बादलों की गरज के बीच जोरदार हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों को एक बार फिर आतंकित कर दिया और राज्य प्रशासन के काम को भी बढ़ा दिया है।

चक्रवाती तूफान के बाद सामान्य हो रहे जनजीवन पर असर पड़ा है। मूसलाधार बारिश और जोरदार हवाओं के कारण कोलकाता के कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति एहतियातन रोक दी गई है। इंटरनेट सेवा पर भी असर पड़ा है। मौसम विभाग की ओर से पहले ही कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में काल बैसाखी को लेकर सावधान कर दिया गया था। महानगर के आसमान पर सुबह से ही बदली छाई हुई थी और तेज हवाएं चल रही थीं। शाम होते ही आसमान में काले बादल उमड़ने लगे और थोड़ी ही देर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। पास के  हावड़ा, हुगली, उत्तर एवं 24 परगना जिलों के विभिन्न स्थानों पर भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। प्राथमिक तौर पर कुछ जगहों पर  पेड़ों के गिरने की खबर है। मौसम विभाग ने कोलकाता और आसपास के जिलों में अगले कुछ दिन काल बैसाखी का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है।

गौरतलब है कि दक्षिण बंगाल के साथ- साथ उत्तर बंगाल में भी बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है।कलिंपोंग, दार्जिलिंग जलपाईगुड़ी समेत कई जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में उत्तर दिनाजपुर अलीपुरद्वार जलपाईगुड़ी समेत विभिन्न जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। पड़ोसी राज्य सिक्किम में भी भारी बारिश हो सकती है।

chat bot
आपका साथी