Bengal violence: सीबीआइ ने दाखिल किया चौथा आरोपपत्र, हत्या में कथित रूप से शामिल दो आरोपितों के नाम

आरोपपत्र में दो मई को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता की हत्या में कथित रूप से शामिल दो आरोपितों के नाम हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले माह सीबीआइ को चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 07:48 PM (IST)
Bengal violence: सीबीआइ ने दाखिल किया चौथा आरोपपत्र, हत्या में कथित रूप से शामिल दो आरोपितों के नाम
Bengal violence सीबीआइ ने दाखिल किया चौथा आरोपपत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा के मामलों में चौथा आरोपपत्र दाखिल किया है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता की कथित हत्या के संबंध में नदिया जिले की कृष्णानगर अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया।

चार्जशीट नदिया जिले के कृष्णनगर में 14 जून को भाजपा कार्यकर्ता पलाश मंडल की हत्या के मामले में दाखिल की गई है। चार्जशीट में 15 लोगों का नाम हैं।जिसमें से 12 लोग जेल हिरासत में हैं तथा तीन फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले माह सीबीआइ को चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया था। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद की गई हत्याओं और अन्य जघन्य अपराधों के संबंध में अब तक सीबीआइ ने 34 प्राथमिकी दर्ज की हैं, जबकि पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआइ पहले ही उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा और बीरभूम जिले के नलहाटी तथा रामपुरहाट में हुई घटनाओं के संबंध में विभिन्न अदालतों में तीन आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी