बंगाल हिंसा: सीबीआइ ने हत्या के मामले में एक नाबालिग समेत दो को किया गिरफ्तार, 15 के खिलाफ दाखिल है आरोप पत्र

बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने नदिया जिले से एक नाबालिग समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:21 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:21 PM (IST)
बंगाल हिंसा: सीबीआइ ने हत्या के मामले में एक नाबालिग समेत दो को किया गिरफ्तार, 15 के खिलाफ दाखिल है आरोप पत्र
14 जून को नदिया जिले में पलाश मंडल की हत्या के सिलसिले में हुई गिरफ्तारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने नदिया जिले से एक नाबालिग समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजेंद्र शर्मा और एक नाबालिग को नदिया जिले में 14 जून को पलाश मंडल की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

एजेंसी ने मंडल के घर में बंदूक, खंजर, ट्यूबवेल पाइप और लोहे की रड से कथित रूप से तोड़फोड़ करने के आरोप में 10 आरोपितों और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआइ के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा, उन्होंने शिकायतकर्ता के घर में कथित तौर पर तोड़फोड़ की और उसके पति को बाहर खींच लिया। एक आरोपित ने शिकायतकर्ता के पति के सिर पर कथित तौर पर गोली मार दी, जिसके बाद वह गिर गया। पीड़ित को शक्तिनगर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

सीबीआइ ने शर्मा समेत 15 आरोपितों के खिलाफ 10 सितंबर को आरोप पत्र दाखिल किया था।उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने एक आरोपित को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया और दूसरे (नाबालिग) को रिमांड होम भेज दिया है। विस्तृत जांच जारी है।

इधर, सीबीआइ ने हिंसा से जुड़े एक अलग मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल किया है। सीबीआइ ने हत्या के एक अलग मामले में शेख मिजानूर, शेख फतेनूर उर्फ फते और शेख इमदादुल इस्लाम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। हल्दिया अदालत में दायर अपने आरोप पत्र में सीबीआइ ने आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता के परिजन पर हमला किया गया और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। जोशी ने कहा, पीड़ित को पहले नंदीग्राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में कोलकाता के पीजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी