बंगाल में फिर से शुरू हुई फिल्मों, धारावाहिकों की शूटिंग, 50 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं

बंगाल सरकार की ओर से शूटिंग की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को टीवी सीरियलों और फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हुई। ‘वेस्ट बेंगाल मोशन पिक्चर्स आर्टिस्ट्स फोरम’ के एक प्रवक्ता ने बताया कि शहर के टॉलीगंज क्षेत्र के सभी चार स्टूडियो में शूटिंग शुरू हुई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:26 PM (IST)
बंगाल में फिर से शुरू हुई फिल्मों, धारावाहिकों की शूटिंग, 50 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं
टीवी सीरियलों और फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल सरकार की ओर से शूटिंग की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को टीवी सीरियलों और फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हुई। ‘वेस्ट बेंगाल मोशन पिक्चर्स आर्टिस्ट्स फोरम’ के एक प्रवक्ता ने बताया कि शहर के टॉलीगंज क्षेत्र के सभी चार स्टूडियो में शूटिंग शुरू हुई। इसके अलावा शहर के गरिया, जोका और कमलगाजी इलाकों में स्थित स्टूडियो के अतिरिक्त पुराने ‘टेक्नीशियन’ स्टूडियो और ‘एन टी वन’ में शूटिंग शुरू हुई। शूटिंग के दौरान 50 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं है।

‘फेडरेशन ऑफ सिने टेक्नीशियंस एंड वर्कर्स ऑफ ईस्टर्न इंडिया’ के अध्यक्ष स्वरूप बिस्वास ने कहा कि अब तक कलाकारों और तकनीशियनों समेत फिल्मोद्योग से जुड़े 2,300 लोगों को टॉलीगंज क्षेत्र में स्थित सिनेमा सेंटेनरी बिल्डिंग में मुफ्त टीका दिया जा चुका है। इससे हम शूटिंग शुरू करते हुए सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। हाल ही में उद्योग से जुड़े सैकड़ों कलाकारों और अन्य लोगों को ‘जी बांग्ला’ और ‘स्टार जलसा’ चैनलों द्वारा मुफ्त टीका लगवाया गया था।

बिस्वास ने कहा कि कलाकारों के मंच समेत सभी हितधारकों ने इस पर सहमति जताई है कि शूटिंग में केवल उन्हें शमिल होने की अनुमति दी जाएगी जो टीका लगवा चुके हैं। इसके अलावा निर्माताओं और स्टूडियो के मालिकों को सैनेटाईज प्रक्रिया सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी उठानी होगी। बिस्वास ने कहा कि 16 मई से शूटिंग बंद होने के बाद 16 जून से 36 धारावाहिक, तीन वेब श्रृंखला और एक फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली थी लेकिन 20 धारावाहिकों के निर्माताओं ने प्रतिबंधों की अवहेलना करते हुए नई कड़ियों की शूटिंग की।

chat bot
आपका साथी