Bengal Rain: बंगाल में चक्रवात के बाद कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया आरेंज अलर्ट

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात गुलाब भले गुजर गया हो लेकिन बंगाल में चक्रवात के बाद कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है। राज्य के कई तटीय इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 10:10 PM (IST)
Bengal Rain: बंगाल में चक्रवात के बाद कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया आरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया आरेंज अलर्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात 'गुलाब' भले गुजर गया हो लेकिन बंगाल में चक्रवात के बाद कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है। राज्य के कई तटीय इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी बीच शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। मौसम विभाग ने शनिवार को आरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि उत्तर बंगाल के कई जिलों के साथ-साथ अन्य जिलों में भी भारी बारिश होगी। उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिंपोंग, अलीपुरदुआर, मालदा, मुर्शिदाबाद, जलपाईगुड़ी, उत्तर एवं दक्षिण दिनाजपुर जिलों में सोमवार तक भारी बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक इस चक्रवात का असर दक्षिणी बंगाल में देखने को मिलेगा। यहां पर तीन और चार अक्टूबर के बीच कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। राज्य प्रशासन ने इस दौरान लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। वहीं मौसम विभाग ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचने और बाढ़ जैसे हालात होने की आशंका जाहिर की है। बारिश का पहाड़ी इलाकों में भारी असर देखने को मिलेगा।

इसके पहले दक्षिण बंगाल के आसनसोल में लगाातर दो दिन की बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। आसनसोल के कई इलाकों में बाढ़ आ गई थी। भारी बारिश की वजह से बंगाल के कई जिलों में आई बाढ़ का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को हवाई सर्वेक्षण किया। हेलीकाप्टर से बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के दौरान ममता बनर्जी ने अपने मोबाइल फोन से बाढ़ की तस्वीरें भी लीं।

chat bot
आपका साथी