Bengal Rail Accident: खड़गपुर-हावड़ा रेलवे लाइन के नीचे की जमीन धंसी, टला हादसा, रेल यातायात प्रभावित

रातभर बारिश से खड़गपुर-हावड़ा रेल लाइन की जमीन धंस गई है। लाइन के नीचे से मिट्टी खिसकने के बाद रेलवे की रूट पर सेवाएं बाधित हो गईं। भारी बारिश से खड़गपुर शहर के एक हिस्से जलभराव हो गया है। खड़गपुर शहर में हातीगोला सेतु के पास रेलवे लाइन धंस गई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:21 PM (IST)
Bengal Rail Accident: खड़गपुर-हावड़ा रेलवे लाइन के नीचे की जमीन धंसी, टला हादसा, रेल यातायात प्रभावित
सुबह खड़गपुर शहर में हातीगोला सेतु के पास रेलवे लाइन धंस गई।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : रातभर हुई बारिश से खड़गपुर-हावड़ा रेल लाइन की जमीन धंस गई है। लाइन के नीचे से मिट्टी खिसकने के बाद रेलवे की रूट पर सेवाएं बाधित हो गईं। भारी बारिश से खड़गपुर शहर के एक हिस्से जलभराव हो गया है। गुरुवार सुबह खड़गपुर शहर में हातीगोला सेतु के पास रेलवे लाइन धंस गई। खड़गपुर डिवीजन के खड़गपुर से हावड़ा जाने वाली रेलवे लाइन के नीचे से मिट्टी धंसने से ट्रेन सेवा बाधित हो गई। घटना के समय लाइन पर कोई ट्रेन नहीं होने के कारण कोई बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

मिट्टी धंसने से रेलवे लाइन के कई बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे गए। स्टेशन के पांच ट्रैक पूरी तरह से बंद कर दिए गए। अप और डाउन लाइन की ट्रेनें दूसरे ट्रैक पर चलीं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि कुछ समय बाद स्थिति में सुधार हो गया। तब तक ट्रेनें धीमी गति से चलीं, क्योंकि पांच ट्रैक पूरी तरह से बंद हो गए थे।

इस बीच भारी बारिश से खड़गपुर नगरपालिका के कई वार्डों में जलभराव हो गया है। आनंदनगर, वार्ड नंबर दो के एक स्वास्थ्य केंद्र में घुटने तक पानी भरा है। शहर के 28 और 29 वार्ड में भी पानी का बहाव इतना तेज है कि इस इलाके में मोटरसाइकिल चलाना मुश्किल है। मूसलाधार बारिश के कारण मेदिनीपुर शहर के विभिन्न हिस्सों में कई मिट्टी के घर गिर गए हैं।

chat bot
आपका साथी