Bengal Politics : राजीव बनर्जी ने स्वीकारी कल्याण की चुनौती, डोमजूड़ से ही लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव

राजीव के वन मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद कल्याण ने उन्हें डोमजूड़ विस सीट से ही चुनाव लड़ने की दी थी चुनौती। राजीव के जल्द भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं हालांकि उन्होंने अभी तृणमूल से इस्तीफा नहीं दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 10:02 PM (IST)
Bengal Politics : राजीव बनर्जी ने स्वीकारी कल्याण की चुनौती, डोमजूड़ से ही लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव
केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा नेता अमित शाह के बंगाल दौरे के समय राजीव के भाजपा में शामिल होने की चर्चा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता राजीव बनर्जी ने पार्टी सांसद कल्याण बनर्जी की चुनौती स्वीकार करते हुए कहा कि वे डोमजूड़ से ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। राजीव के राज्य के वन मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद कल्याण ने उन्हें डोमजूड़ विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी, जिसे राजीव ने खुले तौर पर स्वीकार की है। गौरतलब है कि कल्याण श्रीरामपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं और डोमजूड़ विधानसभा क्षेत्र इसी के अंतर्गत आता है।

राजीव के जल्द भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं हालांकि उन्होंने अभी तृणमूल से इस्तीफा नहीं दिया है। गणतंत्र दिवस पर डोमजूड़ में आयोजित एक समारोह के दौरान मीडिया से बातचीत में राजीव ने कहा-'डोमजूड़ की जनता से उनका आत्मा का संबंध है। आने वाले दिनों में यहां के लोग ही समझा देंगे कि कौन उनका अपना है और कौन पराया। मैं बंगाल में कहीं और से चुनाव नहीं लड़ूंगा।'

राजीव पिछले काफी समय से तृणमूल से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने कई बार सार्वजनिक तौर पर कहा है कि वे पार्टी में ठीक तरह से काम नहीं कर पा रहे हैं। गौरतलब है कि इस महीने के अंत में केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह के बंगाल दौरे के समय राजीव के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। राजीव के साथ तृणमूल से क्षुब्ध कई नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। राजीव से पहले ममता के मंत्रिमंडल के दो मंत्री सुवेंदु अधिकारी और लक्ष्मी रतन शुक्ला इस्तीफा दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी