बंगाल की ममता सरकार अपने 23 विभागों में करेगी 50 सलाहकारों की नियुक्ति, देंगे विशेष सचिव के स्तर का दर्जा

बंगाल की ममता सरकार अपने 23 विभागों में 50 सलाहकारों की नियुक्ति करेगी। राज्य सचिवालय सूत्रों से यह जानकारी मिली है। राज्य के पूर्व वित्त मंत्री डा. अमित मित्रा को हाल में वित्त विभाग का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:13 PM (IST)
बंगाल की ममता सरकार अपने 23 विभागों में करेगी 50 सलाहकारों की नियुक्ति, देंगे विशेष सचिव के स्तर का दर्जा
ममता सरकार अपने 23 विभागों में करेगी 50 सलाहकारों की नियुक्ति

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की ममता सरकार अपने 23 विभागों में 50 सलाहकारों की नियुक्ति करेगी। राज्य सचिवालय सूत्रों से यह जानकारी मिली है। राज्य के पूर्व वित्त मंत्री डा. अमित मित्रा को हाल में वित्त विभाग का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया है। डा. मित्रा के वित्त मंत्री के पद पर बने रहने के प्रति अनिच्छा जाहिर करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह विभाग अपने पास ही रखा है।

सूत्रों ने बताया कि कार्मिक, नगरपालिका व शहरी विकास , सूचना प्रौद्योगिकी, वित्त, उद्योग, पंचायत, परिवहन, जन स्वास्थ्य कारीगरी, पर्यटन, पशु संसाधन विकास, खाद्य प्रसंस्करण, कारीगरी शिक्षा, जल संसाधन विकास, ग्रामीण विकास, श्रम, नारी व बाल कल्याण, लोक निर्माण, बिजली, सिंचाई, आपदा प्रबंधन, मत्स्य, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, सूचना व संस्कृति विभागों में इन सलाहकारों की नियुक्ति की जाएगी। इन सलाहकारों को विशेष सचिव के स्तर का दर्जा दिया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि वित्त विभाग में दो और सलाहकारों की नियुक्ति की जाएगी। एक सलाहकार टैक्स एडमिनिस्ट्रिेशन व दूसरे पब्लिक फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण मामलों में परामर्श देंगे। सूत्रों ने आगे बताया कि राष्ट्रीयकृत व स्वायत्त संस्थाओं, कंसल्टेंसी फर्मों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में अनुभव प्राप्त लोगों की नियुक्तियां की जाएंगी। सेवानिवृत्त लोग भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। सूत्रों से पता चला है कि वरिष्ठ सलाहकारों को मासिक दो लाख व सलाहकारों को महीने में डेढ़ लाख रुपये का वेतन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी