जम्मू कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक को लेकर बंगाल की ममता ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खड़े किए सवाल

जम्मू कश्मीर को लेकर वहां के प्रमुख नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को हुई अहम बैठक के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:19 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:57 PM (IST)
जम्मू कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक को लेकर बंगाल की ममता ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खड़े किए सवाल
जम्मू कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ने बोला हमला

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : जम्मू कश्मीर को लेकर वहां के प्रमुख नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को हुई अहम बैठक के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा छीने जाने पर फिर सवाल खड़े कर दिए हैं। राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन के दौरान बैठक के संबंध में पूछे गए सवाल पर ममता ने कहा कि जम्मू कश्मीर से राज्य का दर्जा छीनने की क्या जरूरत थी? किसी की भी आजादी छीननी ठीक नहीं है।

ममता ने कश्मीर पर पीएम की बैठक के संबंध में पहले कहा कि मुझे इसके एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद उन्होंने कहा कि मुझे आज भी यह समझ नहीं आता है कि केंद्र ने जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों छीना था। ऐसा नहीं होना चाहिए था। उस एक कदम की वजह से पूरी दुनिया में भारत की छवि धूमिल हुई। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों की आजादी छीन लेते हैं, तो सब कुछ खत्म हो जाता है। यह देश के किसी काम का नहीं था। ऐसे निरंकुशता के कारण देश का नाम खराब हुआ है।

ममता ने कहा कि दो साल में भाजपा नेताओं के सिवाय कश्मीर में कोई नहीं जा पाया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सिर्फ भाजपा देशभक्त है, बाकी सब आतंकवादी हैं? बता दें कि अगस्त 2019 में जब मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा छीना था, तब भी ममता ने इस फैसले का विरोध किया था।

'भाजपा सभी को बना देती है आतंकवादी'

वहीं, किसानों के आंदोलन के संंबध में पूछे जाने पर ममता ने कहा कि जो विरोध करता है, भाजपा उसे आतंकवादी बना देती है। सभी को अफगानिस्तान दिखाया जाता है, जो आवाज उठाता है, उसे एंटी नेशनल कहा जाता है। किसान अपना काम कर रहे हैं। मैं किसानों को सैल्यूट करती हूं। उन्होंने कहा कि तीनों काले कृषि कानून केंद्र को वापस लेना होगा।

chat bot
आपका साथी