West Bengal: अंतर धार्मिक विवाह करने पर मिली धमकी, गांव छोड़कर जाने के लिए बाध्य हुआ दंपती

West Bengal बीरभूम जिले में हाल में अंतर-धार्मिक विवाह करने वाले दंपती को महिला के परिवार से कथित तौर पर मिली धमकी के बाद गांव छोड़कर कहीं और शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। बीरभूम जिला राजनीतिक संघर्ष के लिए अक्सर सुर्खियों में रहता रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 09:03 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 09:03 PM (IST)
West Bengal: अंतर धार्मिक विवाह करने पर मिली धमकी, गांव छोड़कर जाने के लिए बाध्य हुआ दंपती
अंतर धार्मिक विवाह करने पर मिली धमकी, गांव छोड़कर जाने के लिए बाध्य हुआ दंपती। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के बीरभूम जिले में हाल में अंतर-धार्मिक विवाह करने वाले दंपती को महिला के परिवार से कथित तौर पर मिली धमकी के बाद गांव छोड़कर कहीं और शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। बीरभूम जिला राजनीतिक संघर्ष के लिए अक्सर सुर्खियों में रहता रहा है। अब अंतर-धार्मिक विवाह करने के कारण एक परिवार को धमकी देने का मामला सामने आया है, हालांकि पुलिस का कहना है कि वह पूरे मामले की जांच कर रही है। दंपती नलहाटी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। बताया जाता है कि दोनों के बीच कई साल से प्रेम संबंध थे और उन्होंने 25 जून को शादी कर ली। पति ने कहा कि महिला के परिवार ने इस शादी को स्वीकार नहीं किया और वे विवाह के बाद से ही उन्हें धमकियां दे रहे हैं। उसके बाद ही उन लोगों ने गांव छोड़कर अन्य जगह जाने के लिए बाध्य हुए हैं। पीड़ित दंपती का कहना है कि गांव के लोग उनकी शादी को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि उन दोनों पति-पत्नी का धर्म अलग-अलग है।

नलहाटी थाने में दर्ज कराई है शिकायत

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वे हमें गांव में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। मैंने 13 जुलाई को नलहाटी पुलिस थाने को भी पत्र लिखा, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।’’ दंपती गांव स्थित अपना घर छोड़कर दूसरे गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रहा है। इस बीच महिला के पिता ने अपने दामाद के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है। बीरभूम जिले के पुलिस अधीक्षक नागेंद्र त्रिपाठी ने कहा, ‘‘हम मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस इलाके के लोगों से पूछताछ करना शुरू की है। यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दंपत्ति को धमकी देने वाला व्यक्ति कौन है।’’

गौरतलब है कि जून, 2021 में बंगाल के बीरभूम जिले में अपने पड़ोसी की हत्या के आरोपित 26 वर्षीय एक युवक को कुछ लोगों ने कथित रूप से पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। मृतक का नाम मिठू बागदी बताया गया है। ‌पुलिस ने बताया कि घटना कंकड़तला थाना अंतर्गत नबासान गांव में हुई। मिठू बागदी ने पिछले साल दिसंबर में कथित रूप से अपने पड़ोसी राजू बागदी की हत्या की थी।

chat bot
आपका साथी