जयपुर में जगदीप धनखड़ बोले, मैं उस राज्य का राज्यपाल जहां मर्जी से वोट देने वालों को प्रताड़ित किया जाता है

अपने गृह राज्य के दौरे पर गए बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को जयपुर स्थित राजभवन पहुंचकर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाक़ात की। इस शिष्टाचार भेंट के दौरान धनखड़ और मिश्रा की पत्नियां भी साथ रहीं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:06 PM (IST)
जयपुर में जगदीप धनखड़ बोले, मैं उस राज्य का राज्यपाल जहां मर्जी से वोट देने वालों को प्रताड़ित किया जाता है
अपने गृह राज्य के दौरे पर गए बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

राज्य ब्यूरो, कोलकाता/जयपुर।  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि देश में राष्ट्रवाद के विपरित काम करने वाले लोग खुलकर सामने आ गए हैं। यह सब षडयंत्र कर भारत की मूल भावना पर हमला कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि मैं उस राज्य का राज्यपाल हूं,जहां मर्जी से वोट देने वालों को प्रताड़ित किया जाता है। ऐसे लोगों से कहा जाता है कि आपने प्रजातंत्र में अपनी मर्जी से वोट देने की हिमाकत कैसे की है ।

धनखड़ शनिवार को जयपुर जिले के धानक्या में पं.दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित व्यख्यानमाला में बोल रहे थे । उन्होंने कहा,अगर मानव अधिकारों का हनन हो तो व्यक्ति न्यायालय और प्रशासन के पास जाता है। अगर दोनों जगह सुनवाई नहीं हो तो व्यक्ति कहां जाए । पश्चिम बंगाल में मानव अधिकारों का हनन करने वालों की प्रशासन मदद करता है। मानव अधिकारों का हनन सरकारी व्यवस्था सुनियोजित तरीके से एक राजनीतिक उपलब्धि के लिए करता है। यह मूल अधिकारों पर कुठाराघात है। आज बंगाल के सामने दो स्थितियां हैं । एक वह लोग हैं जो चैन की नींद सो रहे हैं,उनका प्रशासन कुछ नहीं करेगा,वो चाहे कितना भी मानवअधिकारों का हनन करे । एक वह हैं जो एक पल भी नहीं सो सकते हैं।

धनखड़ ने कहा कि मैं उस प्रांत का राज्यपाल हूं,जहां की मुख्यमंत्री सीबीआई की गिरफ्त से लोगों को छुड़ाने पहुंच जाती हैै। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम ने दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों को जमीन पर उतारा है। उन्होंने राष्ट्रवाद के विपरित काम करने वालों पर प्रहार किया है। व्याख्यानमाला में केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल,भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और जयपुर जिला प्रमुख रमा देवी ने भी विचार व्यक्त किए ।

मिश्र और गहलोत से मुलाकात की

धनखड़ ने शनिवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की । राजभवन में हुई इस मुलाकात के दौरान मिश्र ने धनखड़ को संविधान की उद्धेश्यिका और मूल कर्तव्यों का चित्र भेंट किया । धनखड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सरकारी निवास पर जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली । पिछले दिनों गहलोत के हार्ट की सर्जरी हुई है । इससे पहले शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के आवास पर धनखड़ के सम्मान में चाय पार्टी का आयोजन किया गया ।

chat bot
आपका साथी