केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज मिल सकते हैं बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने आज दिल्‍ली जा सकते हैं बीते कुछ दिनों से बंगाल में राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के बीच तनातनी देखने को मिली जब राज्यपाल धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 08:45 AM (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज मिल सकते हैं बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राज्यपाल जगदीप धनखड़ कर सकते हैं मुलाकात

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल सरकार के साथ लगातार जारी टकराव के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने दिल्ली जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, धनखड़ शनिवार को ही गृह मंत्री के साथ मुलाकात कर सकते हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में बंगाल में राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के बीच तनातनी देखने को मिली, जब राज्यपाल धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई। इधर, दो दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी राज्यपाल से मिलने अचानक राजभवन पहुंची थी। राज्य सरकार की ओर से बताया गया था कि राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री की मुलाकात सौजन्य मूलक थी और उन्होंने नव वर्ष की बधाई दी। राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच इस दौरान एक घंटे से ज्यादा समय तक बैठक भी चली थी। 

बताते चलें कि पिछले महीने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जब बंगाल के दौरे पर आए थे तो उनके काफिले पर हमले के बाद राज्यपाल ने केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भी भेजी थी। वहीं, नड्डा शनिवार को एक बार फिर बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। दूसरी तरफ उनके दौरे के बीच राज्यपाल की दिल्ली में गृह मंत्री के साथ मुलाकात की संभावना है। हालांकि राज्यपाल अचानक क्यों गृह मंत्री से मिलने जा रहे हैं इस बारे में फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार के साथ धनखड़ का विभिन्न मुद्दों पर लगातार टकराव चल रहा है। राज्यपाल राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर ममता सरकार लगातार घेरते रहे हैं। ऐसे में गृह मंत्री के साथ उनकी अचानक इस मुलाकात पर सबकी नजरें टिक गई है।

chat bot
आपका साथी