बंगाल सरकार ने बेरोजगारों के लिए शुरु की ‘कर्मसाथी प्रकल्प’ योजना

बंगाल सरकार बेरोजगार लोगों के लिए ‘कर्मसाथी प्रकल्प’ योजना की शुरुआत कर रही है इस योजना का लाभ 18 साल से 50 साल के बेरोजगारों को मिलेगा

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:20 AM (IST)
बंगाल सरकार ने बेरोजगारों के लिए शुरु की  ‘कर्मसाथी प्रकल्प’ योजना
बंगाल सरकार ने बेरोजगारों के लिए शुरु की ‘कर्मसाथी प्रकल्प’ योजना

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राज्य के बेरोजगार लोगों को कारोबार शुरु करने में मदद के उद्देश्य से बंगाल सरकार ने ‘कर्मसाथी प्रकल्प’ योजना शुरु करने का फैसला किया है। इसके तहत ऐसे लोगों को दो लाख रुपये का सस्ता कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि 18 से 50 साल के बेरोजगार लोगों को इस नई योजना का लाभ मिलेगा। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा आठवीं कक्षा पास करने वाले तथा रोजगार बैंक में पंजीकरण कराने वाले लोगों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य में रोजगार के अवसरों का सृजन करना है।

बंगाल सरकार ने सूचना एवं विकास अधिकारी का पद सृजित किया

बंगाल सरकार ने शनिवार को सूचना एवं विकास अधिकारी (आइडीओ) का एक नया पद सृजित किया। एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई। आइडीओ राज्य सरकार की ओर से केंद्र के साथ संपर्क स्थापित करेगा। साथ ही, राज्य के कामकाज और गतिविधियों से संबंधित जानकारी भी उपलब्ध कराएगा। अधिसूचना के मुताबिक, पत्रकार जयंत घोषाल को आईडीओ नियुक्त किया गया है।

ममता को 'अमानवीय' कहने पर भड़के भतीजे अभिषेक, केंद्रीय मंत्री बाबुल को भेजा लीगल नोटिस

खागरागढ़ विस्फोट कांड में बयान देने से मुकरे दो गवाह, अदालत ने जारी किया वारंट

chat bot
आपका साथी