बंगाल सरकार ने नदिया दुर्घटना पीड़ितों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने जताया दुख

Nadiya Road Accident नदिया दुर्घटना का शिकार लोगों को बंगाल सरकार ने आर्थिक सहायता दी है। मृतकों के परिवारों को 2 लाख और घायलों को 50000 रुपये दिए गए हैं। हादसे पर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी समेत प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दुख व्‍यक्‍त किया है।

Babita KashyapPublish:Wed, 01 Dec 2021 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:53 AM (IST)
बंगाल सरकार ने नदिया दुर्घटना पीड़ितों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने जताया दुख
बंगाल सरकार ने नदिया दुर्घटना पीड़ितों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने जताया दुख

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। एक दुखद सड़क दुर्घटना के एक दिन बाद राज्य सरकार ने पीड़ितों और घायलों के परिवारों को वित्तीय सहायता दी। राज्य प्रशासन ने भी परिवारों को हर संभव मदद करने का वादा किया। बता दें कि इस दुर्घटना में 18 लोगों की जान चली गई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े होने का वादा किया। उन्होंने कहा, नदिया में सड़क दुर्घटना के बारे में सुनकर दिल टूट गया। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा, भगवान उन्हें इस कठिन समय से उबरने की शक्ति दें। पश्चिम बंगाल सरकार पीड़ितों के परिजनों को हर आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। हम इस दुख की घड़ी में आपके साथ हैं। इससे पहले, राज्य के वन मामलों के मंत्री और गैर-पारंपरिक और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के परिवारों को 2 लाख रुपये के चेक सौंपे। मीडिया से बात करते हुए ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा, यह हम सभी के लिए बहुत बुरा दिन है। राज्य सरकार ने परिवारों के साथ खड़े होने का आश्वासन दिया है। हमने मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए हैं। लेकिन यह अंत नहीं है। हम उन परिवारों के साथ खड़े होंगे जिन्होंने अपनों को खो दिया है।

शनिवार की रात नदिया के हासखली में स्टेट हाईवे पर हुए एक बड़े हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हादसा तड़के करीब 3 बजे हुआ जब एक शव ले जा रहे भीड़भाड़ वाले मैटाडोर ने नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे खड़े एक स्टोन-चिप से भरे ट्रक को टक्कर मार दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे में मारे गए परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।