बंगाल सरकार ने निजी कार्यालयों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी, राज्य में हर दिन चार लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

Corona vaccine In Bengal बंगाल सरकार ने निजी कार्यालयों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी कोलकाता में हर दिन 30000 लोगों को टीका लगाया जाएगा बंगाल राज्य में हर दिन चार लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:22 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:22 AM (IST)
बंगाल सरकार ने निजी कार्यालयों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी, राज्य में हर दिन चार लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य
बंगाल सरकार ने निजी कार्यालयों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी,

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल सरकार ने अपनी पहल पर निजी कार्यालयों में कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाने की मंजूरी दी है। यदि निजी कार्यालयों की ओर से इसके बारे में नगरनिगम को सूचित किया जाता है, तो स्वास्थ्य कार्यकर्ता वहां जाकर कर्मचारियों का टीकाकरण करेंगे। मंगलवार को चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने इस फैसले की घोषणा की।

इसके अलावा, कोलकाता में विशेष टीकाकरण की पहल की गई है क्योंकि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वाडरें में 16 अप्रैल से एक सप्ताह तक टीकाकरण किया जाएगा। अभी एक हफ्ते के लिए हर दिन 30,000 लोगों को टीका लगाया जाएगा। राज्य में हर दिन चार लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। यह कार्यक्रम 16 तारीख से शुरू होगा। फिर इस टीकाकरण की दर को कदम दर कदम बढ़ाया जाएगा।

भले ही सरकार ने 45 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों को निजी कार्यालयों में टीकाकरण की छूट दी है लेकिन वह स्वास्थ्य नियमों का पालन करने के प्रति सख्त है। कार्यालयों में पचास प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने के अलावा, थर्मल जांच, लिफ्ट में चार से अधिक लोगों को उठाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ सरकार ने कोलकाता सहित जिलों में आवास प्राधिकरणों को स्वयं की पहल पर अपने निवासियों के लिए वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी है। 

chat bot
आपका साथी