दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Corona in Bengal: कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए बंगाल सरकार ने नियुक्त किए नोडल अधिकारी

बंगाल सरकार ने नियुक्त किए नोडल अधिकारी

राज्य से कोविड-19 मरीजों के अंतिम संस्कार में हो रही लापरवाही और परेशानी के मद्देनजर उठाया गया कदम। कोरोना पीड़ित मरीजों के अंतिम संस्कार के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र मिलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

Priti JhaFri, 30 Apr 2021 03:32 PM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कोविड-19 मरीजों के अंतिम संस्कार में हो रही लापरवाही और परेशानी के मद्देनजर राज्य सरकार ने मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। राज्य सचिवालय नबान्न से मिली जानकारी के अनुसार कोई 466 नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इनमें से कोलकाता सहित नगरनिगम इलाकों में 124 और ग्रामीण इलाकों में 342 अधिकारियों की तैनाती हुई है।

राज्य सचिवालय की ओर से अधिकारियों का नाम और नंबर जारी किया गया है ताकि मरीजों के परिजनों को किसी तरह की समस्या ना हो, जो निर्देशिका जारी हुई है, उसमें बताया गया है कि शववाही गाड़ी से लेकर अंतिम संस्कार तक में जो भी खर्च होगा वह सब कुछ राज्य सरकार वहन करेगी।मरीजों के पास केवल मृत्यु प्रमाण पत्र होना चाहिए।

श्मशान घाट में ही दिए जाएंगे मृत्यु प्रमाण पत्र

कोरोना पीड़ित मरीजों के अंतिम संस्कार के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र मिलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने धापा में भी कोलकाता नगर निगम की एक अस्थायी कार्यालय खोला है। उस कार्यालय से ही मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे। बता दें कि महानगर समेत पूरे राज्य से ऐसी खबरें आ रही थीं कि कोविड-19 से मरने वालों का शव कई घंटों तक पड़े रह रहा और अंतिम संस्कार में काफी परेशानी आ रही है। अब उम्मीद है कि इस परेशानी से लोगों की मुक्ति मिलेगी। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.