दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती में मिट्टी कटान के कारण नदी में समा गए 29 घर, राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी

दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती इलाके में मिट्टी कटान के कारण 29 घर नदी में समा गए। वहां राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है। स्थानीय विधायक श्यामल मंडल मौके पर मौजूद हैं और नियमित अंतराल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हालात की जानकारी दे रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 10:04 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 10:04 PM (IST)
दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती में मिट्टी कटान के कारण नदी में समा गए 29 घर, राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी
दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती इलाके में मिट्टी कटान के कारण 29 घर नदी में समा गए

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती इलाके में मिट्टी कटान के कारण 29 घर नदी में समा गए। वहां राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है। स्थानीय विधायक श्यामल मंडल मौके पर मौजूद हैं और नियमित अंतराल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हालात की जानकारी दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तड़के होगल नदी पर बना एक तटबंध टूट गया, जिससे उसका पानी बासंती के राधावल्लवपुर गांव में घुस गया, जिसके कारण वहां मिट्टी कटान हो गया। 29 घर पानी में समा गए।

जिस समय यह घटना हुई, उस समय गांव के ज्यादातर लोग सो रहे थे। किसी तरह वे घर से बाहर निकले और अपनी जान बचाई। खबर पाकर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और युद्धस्तर पर राहत कार्य शुरू किया। प्रभावित लोगों को एक उद्धार केंद्र में रखा गया है जबकि बहुत से लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण तटबंधों की हालत खराब हो गई थी। उनके टूटने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन प्रशासन की तरफ से उस समय कोई कदम नहीं उठाया गया। उसी वजह से यह घटना हुई।

chat bot
आपका साथी